Kaal Sarp Dosh:  हिन्दू धर्म में कुंडली का अलग ही महत्व है। यही कारण है कि, जो भी शुभ कार्य किए जाते हैं वो कुंडली को देखकर ही किए जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि, कुंडली में जीवन से लेकर मारने तक की सारी बातें छिपी रहती हैं।  आपको बता दें, कुंडली जन्म के समय ग्रह के योग को देखकर बनाई जाती है। इस दौरान कुछ लोगों की कुंडली में अच्छे योग होते हैँ। जो कि, जीवन पर काफी अच्छा प्रभाव डालते हैं तो वहीं, कुछ लोगों की कुंडली में कुछ ऐसे योग होते हैं जो कि, उन्हें जीवन भर दुखी करते रहते हैं। उनका पूरा ही जीवन कष्टों में बितता है। इन्हीं में से एक दोष होता है काल सर्प का दोष ये दोष अगर किसी की कुंडली मे है तो उसके काम हमेशा बिगड़ते रहेगें। कालसर्प दोष  के कारण लोग काफी परेशान भी रहते हैं और इसका निवारण भी तलाशते रहते हैं। अगर आप भी कालसर्प दोष से परेशान हो चुके हैं तो आप बिल्कुल सही जगह एहैँ। ज हम आपको काल सर्प दोष को मिटाने के कुछ से आसान तरीकों के बारे मे बताने जा रहे हैं। जिसे आजमाकर आप अपने जीवन के सभी कष्टों को दूर कर सकते हैं।

भगवान कृष्ण की पूजा

कालसर्प दोष से बचने के लिए आप मोर पंख वाला मुकुट धारण किए भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा की पूजा कर सकते हैं। इसके साथ ही आप ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय या ऊँ नमो वासुदेवाय कृष्णाय नम: शिवाय मंत्र का जाप कर सकते हैं। ऐसा हर रोज करने से आपके सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे।

Also Read- Navaratri 2022: अष्ठमी पर करें खास उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी

भगवान शिव पर दूध चढ़ाएं

कालसर्प का दोष  खत्म करने के लिए आप भगवान शिव की भी पूजा कर सकते हैं।  इसके लिए आपको हर रोज शिवलिंग पर रोज मीठे दूध में भांग डालकर चढ़ाना होगा। ऐसा करने से गुस्सा शांत होता है। इसके साथ ही आप हर दिन महामृत्युंजय मंत्र का करते रहें। रोजाना ऐसा करने से आपकी कुंडली से कालसर्प दोष खत्म हो जाता है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप का नया फीचर, अब ग्रुप में पहचान नहीं छुपा सकेंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version