Cyrus Mistry Death: उद्योग जगत से इस वक्त की एक बड़ी दुखद खबर आ रही है। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की रविवार को सड़क हादसे में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मुंबई से सटे पालघल में ये भयानक हादसा हुआ है। सायरस मिस्त्री की कार काफी तेज गति से जा रही थी, ऐसे में कार का संतुलन बिगड़ गया और कार डिवाइडर से जाकर टकरा गई।

पालघर के पुलिस एसपी ने की मौत की पुष्टि

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कार में चार लोग सवार थे, जिनमें से दो लोगों की हादसे में मौत हो गई है और बाकी दो लोग घायल हो गए हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पालघर के पुलिस एसपी ने सायरस मिस्त्री के निधन की पुष्टि की है। सायरस मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे। ये हादसा करीब दोपहर के 3 बजे के आस-पास हुआ है।

ये भी पढ़ें: Indian Economy: 2030 तक भारत बन जाएगा तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, विश्व के सामने जमाई अपनी धमक

सायरस मिस्त्री रहे विवादों में

गौरतलब है कि देश के जाने-माने उद्योग समूह टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रहे। सायरस मिस्त्री के साथ काफी विवाद रहे। टाटा समूह और सायरस मिस्त्री के बीच लंबे वक्त तक विवाद चला था। दरअसल, विवाद था कि सायरस मिस्त्री को टाटा समूह के चेयरमैन के पद से गलत तरीके से हटाया गया। इसके बाद ये मामला देश की शीर्ष अदालत तक पहुंचा।

रतन टाटा के साथ हुए मतभेद

टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा के साथ हुए मतभेदों के बाद सायरस मिस्त्री को साल 2016 में टाटा संस के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। इसके साथ ही कंपनी के शेयरों को लेकर भी समूह और सायरस मिस्त्री के बीच काफी लंबा विवाद चला था। ऐसे में फरवरी 2017 में सायरस मिस्त्री को टाटा संस के बोर्ड में निदेशक के पद से भी हटा दिया गया था। हालांकि, दिसंबर 2019 में, कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने मिस्त्री को समूह के कार्यकारी अध्यक्ष पद के रूप में फिर से बहाल किया था।

ये भी पढ़ें: Congress Rally: हल्ला बोल रैली में केंद्र सरकार पर गरजे राहुल गांधी- ‘BJP और RSS के नेता देश को बांट रहे’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version