मेष राशि 

आप अपने आसपास के लोगों को अत्यधिक मांग पाएंगे-आप से अधिक वादा नहीं कर सकते हैं- और दूसरों को खुश करने के लिए थकावट के लिए खुद को तनाव न दें। आज आपके पास काफी मात्रा में धन होगा, और इसके साथ मन की शांति होगी। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देने और भविष्य के लिए योजना बनाने की जरूरत है। आप अपने प्रिय से घृणा के बावजूद अपना प्रेम दिखाएं। नए उद्यम आकर्षक होंगे और अच्छे रिटर्न का वादा करेंगे। आज आपको अपने बिस्तर से उठने का मन नहीं करेगा और आलस्य से काम करेगा।

उपाय: सेहत सुधारने के लिए खीरनी जड़ों को सफेद कपड़े में लपेटकर रखें।

वृषभ राशि

बहुत सारे अपने कंधों पर निर्भर करेगा और मन की स्पष्टता आप निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण होगा । आज कोई लेनदार आपसे मिलने जा सकता है और आपसे अपना कर्ज चुकाने के लिए कह सकता है। हालांकि आप राशि चुका देंगे, लेकिन यह जीवन में वित्तीय कठिनाइयों को और बना सकता है। इसलिए आपको उधार लेने से बचने की सलाह है। घर में मौजूदा हालातों के कारण आप परेशान हो सकते हैं। रोमांस रोमांचक होगा- इसलिए जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उससे संपर्क करें और दिन का सर्वश्रेष्ठ बनाएं। यदि आप सही लोगों को अपना कौशल और प्रतिभा दिखाएंगे तो जल्द ही आपकी एक नई और बेहतर सार्वजनिक छवि होगी।

उपाय: माथे पर सफेद चंदन का निशान लगाएं इससे वित्तीय जीवन फलेगा-फूलता रहेगा।

मिथुन राशि 

जीवन के प्रति गंभीर रवैये से बचें आप खुद को एक रोमांचक नई स्थिति में पा सकते हैं- जो आपको वित्तीय लाभ भी दिलाएगा। दोस्त आपके दिन को रोशन करेंगे क्योंकि वे शाम के लिए कुछ रोमांचक योजना बनाते हैं। आज अपने प्रिय को कुछ भावुक बातें न कहें। आज आपके पास कोई छिपा हुआ विरोधी होगा जो आपको गलत साबित करना पसंद करेगा। लोगों से दूर रहने की पूरी कोशिश करें। यह के लिए बाहर देखने के लिए और आप के आसपास के लोगों की तुलना में अपने आप को पर्याप्त समय देने के लिए बेहतर है ।

उपाय-  स्वास्थ्य में सुधार के लिए बहती नदी में दोषपूर्ण/अशुद्ध सिक्का फेंकना ।

कर्क राशि 

आप चंचल मूड में रहेंगे। अगर आप घर से दूर रहकर काम करते हैं या पढ़ाई करते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें, जो आपके पैसे और समय बर्बाद करते हैं। दूसरों के मामलों में आपकी संलिप्तता से आज बचना चाहिए। अपने लव पार्टनर की सोशल मीडिया की पिछली कुछ नाियों की जांच करें तो आपको एक खूबसूरत सरप्राइज मिलेगा। काम के बोझ से दबे होने के बावजूद आप अपने कार्यस्थल पर ऊर्जावान बने रह सकते हैं। आज आप दिए गए निर्धारित समय से पहले अपने सभी कार्य पूरे कर सकते हैं।

उपाय-  परिवार में सद्भाव और संतुलन बनाए रखने के लिए किसी भी मंदिर या मंदिर के चारों ओर बैठे भिखारियों को कांसे की थाली में रखी मूली दें।

सिंह राशि 

फिट रहने के लिए अपनी डाइट को कंट्रोल में रखें और एक्सरसाइज करें। अपने निवास से संबंधित निवेश लाभदायक रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के कारण चिंता हो सकती है और कुछ चिकित्सकीय ध्यान देने की आवश्यकता है। बर्फ की तरह चिंता मत करो आज आपका दुख पिघल जाएगा। कारोबारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यावसायिक उद्देश्य से अचानक की गई यात्रा के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अनुकूल ग्रह आज आपको प्रसन्न महसूस करने के बहुत सारे कारण लेकर आएंगे। पारिवारिक विवाद आपके विवाहित जीवन को प्रभावित कर सकते हैं।

उपाय: घर में पुरानी और फटी हुई किताबों की मरम्मत पारिवारिक जीवन को यादगार बना देगी।

कन्‍या राशि 

आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक का पीछा करने या ऐसी चीजें करने में बिताने चाहिए, जिनका आपको सबसे ज्यादा आनंद लेना चाहिए । विदेश से बिजनेस करने वाले इस राशि के लोगों को आज आर्थिक लाभ होने की संभावना है। दिन की शुरुआत करीबी रिश्तेदारों या दोस्तों से अच्छी खबर के साथ होती है। प्यार में निराश हो सकता है लेकिन दिल खोना नहीं है के रूप में प्रेमी कभी चापलूसी कर रहे हैं । महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते समय अपने कानों और आंखों को खुला रखें – जैसा कि आप एक मूल्यवान टिप उठा सकते हैं। 

उपाय- गरीब और जरूरतमंद युवतियों को चॉकलेट बांटकर प्रेमी/प्रेमिका के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें।

तुला राशि 

जब आप एक मुश्किल स्थिति का सामना करते हैं तो परेशान न हों। चूंकि भोजन नमक के लिए अपने स्वाद बकाया है-कुछ दुख आवश्यक है तभी आप खुशी के मूल्य का एहसास है । अपने मूड को बदलने के लिए कुछ सामाजिक सभा में भाग लें। कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं को आपको नए वित्तीय लाभ दिलाने के लिए निष्पादित किया जाएगा। आप अपनी समस्याओं को भूलकर परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आज आप अपनी मीठी लव लाइफ में एक्सॉटिका के मसाले को संजोकर रखेंगे।

उपाय- अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पीतल/पीतल से बनी चूड़ी पहनें।

वृश्चिक राशि

अपने दिन की शुरुआत थोड़े से व्यायाम से करें- यह समय है कि आप अपने बारे में अच्छा महसूस करना शुरू करें- इसे हर रोज एक नियमित सुविधा बनाएं और उससे चिपके रहने की कोशिश करें। बस उन लोगों को अनदेखा करें जो अस्थायी ऋण के लिए आपसे संपर्क करते हैं। अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को अपने वित्त का प्रबंधन न करने दें या आप जल्द ही अपने बजट को पार कर सकते हैं। अगर आज आप डेट पर जाते हैं तो विवादास्पद मुद्दे उठाने से बचें।

 उपाय- घर पर एक्वेरियम बनाए रखें और मछलियों को आय में वृद्धि का आहार दें।

धनु राशि

आपका परिवार आपसे बहुत उम्मीद करता है जो आपको परेशान कर सकता है । आज कोई लेनदार आपसे मिलने जा सकता है और आपसे अपना कर्ज चुकाने के लिए कह सकता है। हालांकि आप राशि चुका देंगे, लेकिन यह जीवन में वित्तीय कठिनाइयों को और बना सकता है। इसलिए आपको उधार लेने से बचने की सलाह है। आप परिवार में शांतिदूत की तरह कार्य करेंगे। चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए हर किसी की समस्या को कान दें। आज आप अंधे प्यार को संभव बनाने जा रहे हैं। आज कार्यस्थल पर आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है। 

उपाय- सेहत सुधारने के लिए खीरनी की जड़ों को सफेद कपड़े में लपेटकर रखें।

मकर राशि 

आप शारीरिक बीमारी से उबरने की संभावना अधिक है जो आप खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सक्षम हो जाएगा । दिन के लिए जीने के लिए और मनोरंजन पर बहुत ज्यादा खर्च करने के लिए अपनी प्रवृत्ति को देखो। रिश्तेदार आपके अतिरिक्त उदार व्यवहार का नाजायज फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। खुद पर कंट्रोल करें अन्यथा आप धोखा खा सकते हैं। आपको याद रखना चाहिए कि उदारता कुछ हद तक अच्छी है लेकिन अगर यह एक सीमा को पार करता है तो इससे कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं । दिल न खोएं – असफलताएं काफी नेचुरल होती हैं, ये जिंदगी की खूबसूरती हैं। 

उपाय- गरीब और जरूरतमंद बच्चों को बैटरी से चलने वाले खिलौने और गुड़िया दान करें।

यह भी पढ़े-Devshayani Ekadashi 2021: देवशयनी एकादशी आज ,आज से चार माह तक नहीं होंगे कोई शुभ कार्य

https://www.dnpindiahindi.in/astrology/devshayani-ekadashi-2021-devashayani-ekadashi-today-no-auspicious-work-to-be-done-for-four-months-from-today/

कुंभ राशि 

आपका मन अच्छी बातों के प्रति ग्रहणशील रहेगा। वित्तीय समस्याएं रचनात्मक रूप से सोचने की आपकी क्षमता को बर्बाद कर देती हैं। घर सुधार की परियोजनाओं पर विचार किया जाना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपका लाडला आपको नहीं समझता है तो कुछ समय निकालकर उनके साथ बिताएं। खुलकर बात करें और अपने दिल की बात साफ-साफ बोलें। कला और रंगमंच से जुड़े लोगों को अपने रचनात्मक सर्वश्रेष्ठ देने के लिए कई नए अवसर मिलेंगे। दिन की शुरुआत थोड़ी थका देने वाली हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आपको अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे।

उपाय- मजबूत आर्थिक स्थिति के लिए खाने से पहले अपने पैर धो लें और अगर ऐसा संभव न हो तो खाने के दौरान जूते-चप्पल निकाल लें।

मीन राशि 

परिवार की समस्याओं को अपनी पत्नी से साझा करें। एक दूसरे को फिर से खोजने और एक प्यार पोषण जोड़े के रूप में अपने आप को पुष्टि करने के लिए समय की कुछ राशि खर्च करते हैं । आपके बच्चे भी घर में खुशियों और शांति सद्भाव के कंपन को पकड़ेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ बातचीत में अधिक सहजता और स्वतंत्रता मिलेगी। भले ही धन आपकी उंगलियों के माध्यम से आसानी से फिसल जाएगा- आपके भाग्यशाली सितारे वित्त प्रवाहित रखेंगे। 

उपाय: पारिवारिक समृद्धि और सुख में वृद्धि के लिए जौ के आटे से बनी मछली की गेंदें खिलाएं।

Share.
Exit mobile version