मेष राशि 

आपका निराशावादी रवैया कारण है कि आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं । चिंता ने आपकी सोचने की शक्ति को मंद कर दिया है और आपको इस पर ध्यान देना चाहिए। परिवार का नया उद्यम शुरू करने के लिए शुभ दिन। आपकी लव लाइफ खूबसूरत रहेगी। आपके कार्य वातावरण में खुशी रहेगी। अपने कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करें। 

उपाय: बेडरूम में क्रिस्टल बॉल्स रखें।

वृषभ राशि

अपने विनम्र व्यवहार में बदलाव न लाएं। आपके व्यवहार की प्रशंसा होगी। वित्त में सुधार निश्चित है। दोस्तों के साथ बाहर जाओ । अपने परिवार का ध्यान रखें और उनके साथ कुछ समय बिताएं। आप अपने जीवन के प्यार से जल्द मिलेंगे। कई लोग आप पर मौखिक प्रशंसा बौछार करेंगे। 

उपाय: कुत्तों को रोटी, ब्रेड और अन्य कुत्ते को खाना खिलाएं।

मिथुन राशि 

स्थिति की कमान संभालने के बाद आप अपने जीवन से तनाव को कम करने में सक्षम होंगे। आज आपके खाते में पैसा जमा होगा। किसी दोस्त की समस्या के समाधान में उसकी मदद करने की जरूरत पड़ सकती है। आज आप अपने प्रेमी के साथ बाहर जा सकते हैं लेकिन, काम के दबाव के कारण आप नहीं जा पाएंगे। इससे आपके और आपके प्रेमी के बीच तीखी बहस पैदा हो सकती है। 

उपाय- क्रीम या व्हाइट कलर के जूते पहनना आपके व्यापार  के लिए अच्छा रहेगा।

कर्क राशि 

घर-परिवार के काम पूरे करने में संतान आपकी मदद करेगी। खुद को सही सुधारने के लिए आप अपने पार्टनर से झगड़ सकते हैं। हालांकि आपका पार्टनर आपको शांत कर देगा। काम वातावरण अच्छा रहेगा साथी सहायक रहेंगे। आज चीजें आपकी इच्छा के अनुसार नहीं जाएंगी। 

उपाय- अच्छे स्वास्थ्य के क्रम में तुलसी के पत्ते नियमित रूप से लें।

सिंह राशि 

स्वस्थ रहने के लिए योग और ध्यान करें। शेयर बाजार में निवेश करना आपके लिए ठीक नहीं है। अपने निवेश के बारे में सतर्क और चौकस रहें। अपने घर के माहौल में बदलाव करने से पहले दूसरों की राय लेने की कोशिश करें। आपकी आंतरिक ताकत आपके दिन को भयानक बना देगी। रोमांस के लिए अच्छा दिन है।

उपाय- बहुरंगी मुद्रित वस्त्र पहनने से व्यापार/कार्य जीवन फलीभूत होगा।

कन्‍या राशि 

अनावश्यक तनाव आपके जीवन को कठिन बना देगा। बेहतर होगा कि तनाव से छुटकारा पाएं अन्यथा इससे आपकी समस्या बढ़ जाएगी। आज आपके व्यवसाय में जबरदस्त लाभ होगा। आज आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयां दे सकते हैं। जब आप अपने साथी के साथ बाहर जाएंगे तो ठीक से व्यवहार करने की कोशिश करें। अपने कौशल दिखाने के अवसर। 

उपाय- स्वस्थ और रोग मुक्त रहने के लिए अपने माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

तुला राशि 

जब आप एक मुश्किल स्थिति का सामना करते हैं तो परेशान न हों। आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे। बिजनेस के कई मौके आज आपके सामने आएंगे। गलत संवाद आपके दिन को सुस्त बना सकता है। नई साझेदारी आज आशाजनक होगी । दान-पुण्य और सामाजिक कार्य आपको आकर्षित करेंगे। 

उपाय- अच्छी सेहत बनाए रखने के लिए चांदी के बर्तन से पानी पिएं।

वृश्चिक राशि

तनाव और मतभेद के कारण आप चिड़चिड़े और असहज रहेंगे। अपने क्रिएटिव का इस्तेमाल करके कुछ एक्स्ट्रा पैसे कमा लें। आपके रिश्ते में आपकी सभी समस्याएं और शिकायत आज गायब हो जाएंगी। लंबित प्रस्तावों पर आज अमल होगा। 

उपाय: जरूरतमंद या शारीरिक रूप से विकलांग लोगों के साथ अपने भोजन को साझा करके स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार

धनु राशि

आज आप पैसों के मुद्दों से जुड़े विषय पर जीवनसाथी से बहस कर सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको अपनी दैनिक जीवनशैली पर व्याख्यान दे सकता है। आज दोस्ती खोने के आसार। विवाहित जीवन कुछ दुष्प्रभावों के साथ आता है; आज आपको कुछ का सामना करना पड़ सकता है। एक नई परियोजना शुरू करने के लिए महान विश्वास । 

उपाय- अपनी मां से चावल और चांदी स्वीकार करें और अपनी माली हालत सुधारने के लिए इसे अपने घर में रखें।

यह भी पढ़े-Pradosh Vrat 2021: जाने प्रदोष व्रत का महत्तव आखिर कैसे होती हैं पूजाhttps://www.dnpindiahindi.in/astrology/pradosh-vrat-2021-know-about-pradosh-vrat-significance/

मकर राशि 

दवा निर्भरता स्वयं दवा के कारण हो सकती है। दुग्ध उद्योग से जुड़े लोगों को आज लाभ मिलेगा। आपको अपना संदेश अपने प्रिय को जरूर पहुंचाना चाहिए क्योंकि कल बहुत देर हो सकती है। आपके बॉस को बहाने में दिलचस्पी नहीं होगी- अपनी अच्छी किताबों में बने रहने के लिए अपना काम करें।

उपाय: उत्कृष्ट स्वास्थ्य लाभ के लिए, सफेद गायों को रोटी खिलाएं।

कुंभ राशि 

आपको जीवन के तनावों और उपभेदों से राहत मिलेगी जिसका आप लंबे समय से अनुभव कर रहे हैं। यह सही समय के लिए अपनी जीवन शैली को बदलने के लिए स्थाई रूप से उंहें खाड़ी में रखने के लिए है । लंबी अवधि के लाभ के लिए अनुशंसित स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश। माता-पिता और दोस्त आपको खुश रखने के लिए भरसक में देंगे।

उपाय- लव लाइफ को सुंदर बनाने के लिए देवी दुर्गा मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं।

मीन राशि 

दूसरों के साथ खुशनुमा पलों को शेयर करते ही आपका स्वास्थ्य खिल जाएगा। लेकिन इसे नजरअंदाज करने के रूप में सावधान रहना आप बाद में परेशानी होगी । जिन लोगों ने पूर्व में अपना पैसा निवेश किया था, उन्हें आज उस निवेश से फायदा होने की संभावना है। मित्र और परिवार के सदस्य आपको सहायता और प्रेम प्रदान करते हैं। रोमांस और सामाजिकता लंबित नौकरियों के बावजूद अपने मन पर राज करेंगे।

उपाय: इस मंत्र का जाप करें- अम सूर्य नारायणै नमः

Share.
Exit mobile version