Lucky Plants: घर में कई किस्म के पौधे लगाने के लोग शौकीन होते हैं। अक्सर लोगों के घर में आपको मनी प्लांट और तुलसी देखने को मिलेगा। ऐसे में लोगों को ऐसा लगता है कि मनी प्लान घर की आर्थिक स्थिति ठीक कर देता है। आपको बता दें, इसके बाद भी कई सारे ऐसे पेड़ पौधे हैं जिसे अपने घर में लगाने से आपको किस्मत चमक जाएगी। इससे आप रातों-रात अमीर बन सकते हैं। मगर इन पौधों को अपने घर में लगाने से पहले कुछ बातों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। तो आइए जानते हैं किस पौधे को अपने घर में लगाएं।

बेल का पेड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बेल का पेड़ लगाना चाहिए। इससे आर्थिक विकास होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बेल के पेड़ में देवों के देव महादेव का वास होता है।

यह भी पढ़ें- Love Tips: रूठे पार्टनर को मनाएं चुटकियों में, ट्राय करें ये टिप्स

नीम का पेड़

घर में नीम का पेड़ जरूर लगाना चाहिए। ये सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है। नीम में स्वास्थ्य को ठीक करने के कई लाभदायक गुण मौजूद है। इसके कारण नीम बहुत लोकप्रिय है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नीम के पेड़ को ईशान कोण में लगाना चाहिए। इससे घर की कई तकलीफें दूर होती है।

यह भी पढ़ें- GLA University: जीएलए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 86 प्रतिशत विद्यार्थियों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

ऑर्किड

आपको बता दें, ऑर्किड सफलता और बहुतायत का प्रतीक माना जाता है। ये घर के अच्छे पौधों में से एक है। इस पेड़ को लगाने से घर में सकारात्मक वाइब्स आता है साथ ही घर की समस्याएं दूर होने लग जाती है। इससे परिवार का विकास होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version