Whatsapp New Feature: दुनियाभर में अपनी धूम मचा रहा वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए अकसर नए-नए फीचर्स लाता रहता है। ऐसे में वॉट्सऐप यूजर्स (WhatsApp users) को जिस फीचर का बेसब्री से इतंजार था, आखिरकार वो फीचर आ ही गया है। अगर आप भी इस फीचर का इंतजार कर रहे थे तो आप इस खबर को ध्यान से पढ़िएगा।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। वॉट्सऐप ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से साझा की। कंपनी ने अभी तक ये फीचर सिर्फ बीटा वर्जन वाले यूजर्स के लिए दे रखी थी। ऐसे में अब इसका उपयोग सब कर सकते है।

आया वॉट्सऐप का खास फीचर

वॉट्सऐप के इस नए फीचर में आप एंड्राएड से आईफोन और आईफोन से एंड्राएड पर आसानी से अपने डाटा को ट्रांसफर कर सकते है। व्हाट्सएप ने जानकारी देते हुए कहा कि यदि यूजर्स अपने एंड्रॉइड फोन से आईफोन पर स्विच कर रहे हैं, तो वे अपने अकाउंट की जानकारी, प्रोफाइल फोटो, पर्सनल चैट, चैट हिस्ट्री, मीडिया और सेटिंग्स तक को ट्रांसफर कर सकते हैं। हालांकि यूजर्स अपने कॉल हिस्ट्री या डिस्प्ले नैम को ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: SBI Whatsapp Banking: एसबीआई ने शुरु की वॉट्सऐप बैंकिंग, ऐसे करें रजिस्टर

एंड्राएड से आईफोन में करें डाटा ट्रांसफर

अगर आपके पास एंड्राएड फोन है तो आपको अपनी चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने के लिए मूव टू आईओएस फीचर का उपयोग करना होगा। इसके बाद आपको नए आईओएस फोन में पुराना वॉट्सऐप नंबर ही इस्तेमाल करना है। इसका उपयोग करते वक्त दोनों फोन का वाई-फोन ऑन रहना होना चाहिए।

आईफोन से एंड्राएड में यू करें हिस्ट्री ट्रांसफर

वहीं, अगर आपको आईओएस से एंड्राएड में अपनी व्हाट्सएप डाटा को ट्रांसफर करना है तो आपको आईफोन में 15. 5 से ऊपर का वर्जन इस्तेमाल करना होगा। साथ ही एंड्राएड वर्जन 5 से ऊपर का हो। आपको बता दें कि व्हाट्सएप डाटा ट्रांसफर के दौरान क्लाउड सर्विसेस का इस्तेमाल करने के लिए आपको आईक्लाउड बैकअप तैयार करना होगा।

ये भी पढ़ें: Tesla Sells Bitcoin Holding: टेस्ला ने बिटकॉइन को दिया झटका, पोर्टफोलियो में की 75 फीसदी की कटौती

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version