Mahalakshmi: जीवन में सुख सुविधाएं प्राप्त करने के लिए अब धन की आवश्यकता होती है। धन पाने के लिए मनुष्य सुबह से लेकर शाम तक अपनी कड़ी मेहनत करता हैं। लेकिन इतनी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को पैसों की परेशानी सदैव बनी रहती हैं। यदि आप धन की किल्लत से दूर होना चाहते हैं तो इन उपायों को अपनाकर धनवान हो सकते हैं। इन उपायों को करने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर बरसने लगेगा।

वास्तु दोष को दूर करना

माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आपको पूजा स्थल पर वास्तु दोष को तुरंत दूर करना चाहिए। जब भी आप माता लक्ष्मी की पूजा करें तो पूर्व दिशा की तरफ माता लक्ष्मी की तस्वीरें रखें। माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए अपने कार्यस्थल को साफ सुथरा और पवित्र रखें।

Also Read: Guru Purnima 2022: गुरु पूर्णिमा पर बन रहे 4 राजयोग, करें ये उपाय

प्रतिदिन दर्शन व पूजा

घर में धन की वृद्धि के लिए श्री यंत्र या कुबेर यंत्र या फिर दक्षिणावर्ती शंख को अपने घर के पूजा स्थल पर रखें और उसका प्रतिदिन पूजन करें। इस उपाय से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं।

Also Read: Amul Recruitment: अमूल कंपनी में भर्ती के लिए जल्दी करें आवेदन, इतनी तय हुई सैलरी

मंत्र का जाप

मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार को हल्दी की 11 गांठ को पीले कपड़े में रखकर ॐ वक्रतुंडाय मंत्र का जाप 108 बार करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा

प्रतिदिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें। श्री सूक्त जी का पाठ या भगवान विष्णु सहस्त्र का जाप करें। इस उपाय को करने से आपके घर में हमेशा धन में वृद्धि होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version