Mata Lakshmi: हिंदू धर्म और परंपरा के अनुसार सावन के महिनें को बहुत शुभ माना जाता है। इस महिनें लोग धर्म, आस्था और देवी देवताओं के पूजा अर्चना में तल्लीन रहते हैं जो जातक पूरे नियम श्रद्धा और सच्चे मन से पूजा करता है उस पर मां लक्ष्मी अपना कृपा बरसाती हैं। कहते हैं मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जिन लोगों पर रहता है उनके जीवन में किसी प्रकार की असुविधाएं नहीं आती है। इस साल पवित्र सावन मास का शुरुआत 14 जुलाई से हो रहा है जो 11 अगस्त यानी पूर्णिमा को खत्म हो जाएगा। इस सावन मास मां लक्ष्मी का आशीर्वाद किन 5 राशियों के जातक पर रहने वाला है आइए जानते हैं-

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को ऑफिस में बड़ी उपलब्धि सुनने को मिल सकती है। इन्हे कारोबार में भी उन्नति मिल सकती है। नई संपत्ति या निवेश करने का अच्छा योग बन रहा है। इस सावन आप कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए ये महीना काफी अच्छा साबित हो सकता है। इनकी इस महिनें समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। ये आचनक से धनवान बन सकते हैं। रुका हुआ धन भी वापस आ सकता है। इस महीने आप मेहनत करने से पीछे न हटें। मेहनत करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Astrology Fact: वास्तु-शास्त्र के अनुसार कुछ बातें अवश्य अपनाएं, होगी आपके जीवन में तरक्की

दान-पुण्य का योग

मीन राशि: मीन राशि के जातकों पर इस महीने स्वयं मां लक्ष्मी का आशीर्वाद रहेगा। इनकी समाज में इज्जत बढ़ेगी। इनके घर नए वाहन आने का संजोग बन सकता है। बच्चों के तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। इनके शिक्षा के क्षेत्र में इन्हे सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक तंगी का समापन हो सकता है। आप इस महिनें किसी जरुरतमंद की आर्थिक मदद जरुर करें। ये महीना कोई नया काम शुरू करने के लिए शुभ साबित हो सकता है। मंदिरों में भी दान करें।

ये भी पढ़ें: Zodiac Signs: फिजूलखर्ची में नंबर वन होते हैं इन 3 राशियों के लोग

मधुर वाणी दिलाएगा सम्मान

तुला राशि: तुला राशि के जातक सबके प्रिय रहते हैं। इस सावन मास इन पर मां सरस्वती के साथ-साथ मां लक्ष्मी का भी कृपा बरसेगा। इनकी मधुर वाणी इन्हे हर जगह सम्मान का पात्र बनाएगी। राजनीति में भी ये अपना स्थान पा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version