Vastu Tips: पैसे की तंगी और समस्या से हर इंसान अपनी जिंदगी मे कभी न कभी जूझता ही है। इसके साथ ही कई सारे ऐसे लोग भी होते हैं जो अकसर कहते रहते हैं, उनके हाथ में पैसा नहीं रूकता है। अगर आप भी अन लोगों में से एक हैं तो आज के बाद आपको पैसों की कमी नहीं होने वाली है। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं। जिन्हें आजमाकर आप पैसे की तंगी से बच सकते हैं। इन तांत्रिक उपायों को टोटका भी कहते हैं। इन तांत्रिक उपायों को करते समय सावधानी के साथ–साथ पूर्ण सतर्कता एवं गोपनीयता भी रखनी चाहिए। तभी ये असर करते हैं। तो चलिए जान लेते हैं। ऐसे की खास उपायो के बार में जो आपको कंगाल होने से बचाएंगे।

दरवाजे पर मां लक्ष्मी के चरण
अगर आप अपने घर के दरवाजे पर मां लक्ष्मी के चरण लगाते हैं तो आपको कभी भी आर्थिक तंगी नहीं झेलनी पड़ेगी। ऐसा माना जाता है। जिस घर पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है वहां पर कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

ये भी पढ़ें Vastu Tips: दिखने में खूबसूरत ये पौधे आपके लिए हो सकते हैं अनलकी, भूलकर भी ना लगाएं घर मे

हनुमान की पूजा
शनिवार को दक्षिण की और मुंह करके प्रभु हनुमान के चित्र के सामने सरसो के तेल का दीपक जलाये। दीपक में लौंग, राई और कपूर डाल कर बजरंग बाण का पाठ तीन बार पढ़े। ऐसा हर हफ्ते करने से आपको इसका असर दिखने लगेगा और आपकी कंगाली दूर होती जाएगी।

सूर्यदेव की पूजा

अगर आपके घर की कंगाली तमाम जतन करे के बाद भी दूर नहीं हो रही है तो सुबह नहाने के बाद तांबे के लोटे में पानी डाले। पानी में 11 लाल मिर्ची डालने के बाद इसे सूर्यदेव को अर्पित करें। ऐसा करीब 1 महीनें तक करें । इसके बाद आपको असर दिखना शुरू हो जाएगा। इस तरह इन तमाम कामों को करके आप घर की तंगी से बच सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version