Old Coin Money Scheme: अगर आपकी तमाम कोशिशों के बाद भी आपकी आर्थिक तंगी न खत्म हो रही है और न ही आपकी परेशानियां घट रही हैं, तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी रूठी किस्मत को मनाकर आपकी खुशकिस्मती के दरवाजे खोल देगा, आपको धनवान बना देगा। सुनने में ये थोड़ा हैरान कर देने वाला लग सकता है लेकिन यकीन मानिए 1 रुपया आपको करोड़पति तो बनाएगा ही, साथ ही आपकी सो चुकी किस्मत को भी जगा देगा। बस आपको कुछ छोटे काम करने होंगे।

कई लोगों को पुराने सिक्के और नोट के कलेक्शन का शौक होता है। अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो आपके पास पैसा कमाने का बढ़िया तरीका है। अगर आपके पास ऐसा सिक्का है जो अंग्रेजों के जमाने का है और उस पर सन् 1885 मुद्रण हो, तो आपको उसके लिए 10 करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं। इसे आप ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल सकते हैं। सिक्के को ऑक्शन पर लगाने के लिए आपको इसकी तस्वीर और डिटेल्स साइट पर अपलोड करनी होगी।

अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं और आप भी इन्हें सेल करना चाहता हैं तो आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उसके लिए आपको olx की साइट पर जाकर ‘other hobbies/old coins’ कैटगरी में उस अनोखे सिक्के का फोटो अपलोड करना होगा। इसके साथ ही आप indiamart.com पर भी आप अपनी आईडी बनाकर सिक्के लगा सकते हैं. इसके लिए आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: दिखने में खूबसूरत ये पौधे आपके लिए हो सकते हैं अनलकी, भूलकर भी ना लगाएं घर मे

आपको बता दें, इन दिनों 1913 में बने सिक्के की ज्यादा डिमांड है। दरअसल ये एक ऐसा दुर्लभ सिक्का है जिसे चांदी से तैयार किया जाता था। पहले जमाने पर इसे सरकार बनाती थी। ये सिक्का विक्टोरियन कैटेगरी में शामिल हो चुका है। स एक सिक्के को बेचकर आप 25 से 30 लाख तक कमा सकते हैं। अगर आपके पास कुछ ऐसे ही सिक्के हैं तो देर किस बात की आज ही आप लखपति के साथ-साथ करोड़पति बन सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version