Numerology: अंक-शास्त्र का जीवन में बहुत महत्व है। अंक शास्त्र से व्यक्ति के जीवन का अनुमान लगाया जा सकता है। अंक शास्त्री व्यक्ति के जन्म तिथि से उसे मूलांक का पता लगा लेते हैं। इससे व्यक्ति के व्यक्तित्व है पता चल जाता है। आज हम बात करेंगे मूलांक 9 में जन्में लोगों के बारे में। बता दें, जो लोग 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेते हैं उनका मूलांक 9 होता है। मंगल को मूलांक 9 का स्वामी कहा जाता है। मूलांक 9 में जन्में लोगों पर मंगल का विशेष प्रभाव रहता है। ये लोग बेहद साहसी होते हैं। इसके साथ-साथ इनलोगों को बहुत गुस्सा आता है। मगर बिल्कुल उसी तरह इनका मन कोमल और शांत होता है। प्रबंधन के क्षेत्र में ही ये लोग माहिर होते हैं। इनके अंदर ये क्षमता कमाल की होती है। इन्हें इनके जीवन के अंतिम पड़ाव तक सफलता मिलती है।

अपनी आलोचना सुनकर होते हैं प्रसन्न

मूलांक 9 में जन्मे लोग अपने मन के राजा होते हैं। इन्हें किसी दूसरे व्यक्ति पर निर्भर होना पसंद नहीं होता है। ये लोग अपने मन से जीते हैं। ये किसी दूसरे पर आश्रित नहीं रहते हैं। इन्हे खुद की आलोचना सुनना भी पसंद होता है। इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ जाता है। इसके साथ ही ये लोग किसी दुसरे के कामों में दखलंदाजी नहीं करते हैं। इन्हे खुद के कामों से मतलब रहता है।

Also Read: Ganesh Chaturthi 2022: घर-घर में अपना आशीर्वाद बिखेरने आ रहें हैं गणपति बप्पा, इस तरह करें स्वागत

इन आदतों के कारण हमेशा खाते हैं धोखा

मूलांक 9 में जन्मे लोगों को अक्सर धोखा खाना पड़ता है। इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है ये लोग किसी भी चीज में बहुत जल्दबाजी करते हैं। इसके साथ-साथ ये लोग किसी भी चीज को बिना सुने और समझे युद्ध या मारपीट करने निकल जाते हैं। ये इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है। इसके कारण ये हमेशा गलतफहमी के शिकार हो जाते हैं। इतना ही नहीं अगर ये किसी व्यक्ति पर फिदा हो जाते हैं और ये उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं। इसके कारण इन्हें अक्सर लव लाइफ में धोखा मिलता है। इन्हे जीवन के हर दूसरे पड़ाव पर धोखा मिलता है।

Also Read: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत       

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version