Palmistry Astro Tips: व्यक्ति की राशि में राहु और केतु की दशा दिखाई देती हैं। केतु की स्थिति जिस तरह अहमियत रखती है वैसे ही हस्तरेखा में भी केतु की स्थिति काफी अहम मानी गई है। हस्त रेखाओं में केतु पर्वत का शुभ या अशुभ व्यक्ति के जीवन को काफी प्रभावित करता हैं। हाथ में केतु पर्वत मणिबंध के ऊपर, शुक्र और चंद्र पर्वत के बीच में स्थित होता है। केतु पर्वत उठा हुआ हैं या दबा हुआ हैं या फिर केतु पर्वत पर कुछ निशान है तो इसके आधार पर ही केतु पर्वत से मिलने वाले फल के बारे में जानकारी दी जाती है। आइए जानते हैं कि केतु पर्वत से आपका जीवन कैसा होगा।

1- यदि आपकी हस्तरेखा में केतु पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह बना हुआ है तो इसको अच्छा नहीं कहा जाता। क्रॉस का निशान होने पर व्यक्ति को बड़ी बीमारी का खतरा हो सकता है। केतु पर्वत पर क्रॉस का निशान पढ़ाई में बाधा का कारण बनता है।

2- यदि हस्त रेखाओं में केतु पर्वत पूरी तरह विकसित हैं तो ऐसे में भाग्य रेखा का रास्ता साफ हो जाता है। इस तरह के लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। उनके जीवन में अपार धन, बड़ा पद और खूब मान सम्मान प्राप्त होता है।
3- यदि केतु पर्वत दबा हुआ है तो यह काफी शुभ माना गया है। इन लोगों को अपने जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता हैं। साथ ही तंगी में अपना जीवन व्यतीत करते हैं।
4- यदि आप की हस्त रेखाओं में केतु पर्वत अच्छे से विकसित है तो इसे काफी शुभ माना जाता हैं। ऐसे लोगों के पास खूब सारा पैसा होता है। इस तरह के लोग हर तरह की लग्जरी जीवन का आनंद लेते हैं।

Also Read: Kajari Teej 2022: कब मनाया जायेगा कजरी तीज? याद रखें डेट, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version