Swapna Shastra: हम सभी रात या फिर दिन में जब भी सोते हैं तो अकसर हम कई तरह के सपने आते हैं। इन सपनों को कभी हम भूल जाते हैं तो कभी ये याद रह जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि, हर सपने का अपना एक मतलब होता है। जिसके अनुसार हमारे जीवन में घटनाएं घटती है। आज हम आपको एक ऐसे ही सपने के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपने अपने सपने में खुद को रोता हुआ देखा है तो ये खबर आपके लिए है।

सपने में रोता हुआ देखना

आपको बता दें, स्वप्न शास्त्र खुद को रोता हुआ देखना एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में जल्द बदलाव आने वाला है। आप किसी विवाद में फंसे थे तो ये विवाद अब निबटने वाला है। इसके साथ ही आप आर्थिक रूप से और मजबूत होने वाले हैं। आपको बता दें, खुद को रोते देखने का सपना व्यक्ति की मानसिक स्थिति से भी जुड़ा हुआ है। जिसका हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। इस सपने का ये मतलब होता है कि, जिंदगी में आप किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं और आपको इसे दूर करने के ज्यादा प्रयास करने चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो ये समय आपके लिए सबसे उत्तम समय है।

Also Read: Astro Tips: शुक्र गोचर का असर बदल देगा इन राशियों की किस्मत

सपने में बच्चे को रोता हुआ देखना

इतना ही सपने में किसी छोटे बच्चे को रोते हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है। अगर आप अपने सपने में कुछ ऐसा देखते हैं तो सावधान हो जाएं। स्वप्नशास्त्र के अनुसार यह जीवन में आने वाली किसी बड़ी परेशानी का संकेत है। जिसके बारे में आपको जरूर सोचना चाहिए ।

Also Read: Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी को पत्थर चौथ या कलंक चतुर्थी क्यों कहा जाता है, जानिए वजह

इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है। वहीं किसी दूसरे व्यक्ति को सपने में रोते देखना शुभ माना जाता है। इसक मतलब ये होता है कि, आपके जीवन में खुशियां और शांति आने वाली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version