Spyware Company: इंटरनेट की तेजी से बदलती दुनिया में हर कोई नई तकनीक से जुड़ना चाहता है। ऐसे में तेजी से बदलती तकनीक की दुनिया में आप कुछ भी पलभर में बदल सकते हैं, लेकिन इससे काफी नुकसान होता है, जिसके परिणाम भी बहुत भयानक होते हैं।

नए सॉफ्टवेयर ने मचाया कोहराम

आपको शायद याद हो कि कुछ समय पहले पेगासस नामक एक सॉफ्टवेयर ने काफी कोहराम मचाया था। पेगासस ने कई लोगों के फोन को हैक करके उनकी जासूसी की और उनकी कई अहम जानकारियों को चुराया। भारत समेत पूरी दुनिया में ये खबर फैलने के बाद काफी हंगामा हुआ। लोगों ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर काफी उठाया और पेगासस की कंपनी एनएसओ समूह पर काफी भड़ास निकाली।

ये भी पढ़ें: Mahindra: महिंद्रा की इस गाड़ी से लोगों ने की तौबा, एक भी कार की नहीं हुई बिक्री

सॉफ्टवेयर ने मचाया कोहराम

आपको बता दें कि ऐसा ही एक और सॉफ्टवेयर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि इस नए जासूसी सॉफ्टवेयर ने दुनियाभर में हंगामा मचा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि इस जासूसी सॉफ्टवेयर के जरिए पैसे देकर किसी का भी फोन हैक किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा करने के लिए आपको 80 लाख डॉलर खर्च करने होंगे। बताया जा रहा है कि एक इस जासूसी सॉफ्टवेयर में ऐसी क्षमता है कि ये एंड्राएड 10 और 12 को हैक कर सकता है। वहीं, आईओएस ऑपेरेटिंग सिस्टम को भी हैक करने का दावा किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिमोट और वन क्लिक ब्राउजर की खामी के चलते ऐसा ऑफर पेश किया जा रहा है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस जासूसी सॉफ्टवेयर को यूरोप की एक कंपनी ने बनाया है। बताया जा रहा है कि इस तकनीक में यूजर्स के फोन में एक पेलोड डाला जाता है, इंटेलेक्सा कंपनी यूरोप की है।

ये भी पढ़ें: Loan Guarantor: लोन गारंटर बनने से पहले जान लें ये सभी नियम, नहीं तो हो सकती है जेल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version