Vastu Tips: पति पत्नी का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता माना गया है जहां लड़ाई झगड़ों के साथ-साथ बेहद प्यार भी बना होता है। इस रिश्ते को बहुत खूबसूरत माना जाता हैं। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह जोड़ियां स्वर्ग में बनते हैं। वैवाहिक जीवन में प्यार, भरोसा और मधुरता बनी रहे तो सभी खुशियां मिल जाती हैं। जब एक जोड़ा शादी के बंधन में बनता है तो उसके साथ कई आशाएं और उम्मीदें जुड़ जाती हैं। लेकिन कभी-कभी पति पत्नी के रिश्ते में छोटी-छोटी बातों पर भी नोकझोंक और बहस के कारण परेशानी खड़ी हो जाती हैं। वैवाहिक जीवन में परेशानियों का एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है।

वास्तु शास्त्र से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें

वास्तु शास्त्र में दिशाओं के आधार पर नकारात्मक उर्जा के प्रभाव को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा के संचार को बढ़ाने के बारे में बताया गया है। वैवाहिक जीवन में यदि बहुत सारी परेशानी चल रही है तो आप वास्तु शास्त्र की मदद से अपनी जिंदगी को पहले की तरह खूबसूरत बना सकते हैैं। लेकिन आपको वास्तु शास्त्र से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें ध्यान रखनी होगी।

इन वास्तु टिप्स से सुखमय होगा वैवाहिक जीवन

1- इस बात का ध्यान रखें कि पति पत्नी जब एक बेड पर सोते हैं तो डबल बेड में दो गद्दे या मैटरेट को जोड़कर ना रखें। बल्कि डबल बेड के लिए एक ही मैटरेट रखें।
2- अपने बेडरूम में कभी भी हिंसात्मक तरह की पेंटिंग और तस्वीरों को ना लगाएं। मृत पितरों की तस्वीर लगाने से भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। इस तरह की पेंटिंग और तस्वीरें पति-पत्नी के रिश्ते को खराब करती है।
3- शादीशुदा लोगों को अपने बेडरूम में हल्का गुलाबी, सफेद, नीले, पीले रंग का पेंट कराना चाहिए। क्योंकि इन रंगों से कमरे में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।
4- शादीशुदा लोगों को अपने कमरों में पक्षियों की तस्वीर रखनी चाहिए जैसे ही जोड़ा का कबूतर जोड़े के खरगोश या अन्य चीजें। इस तरह की चीजें रखने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है।
5- यदि आप अपने घर में सकारात्मकता चाहते हैं तो आप राधा-कृष्ण की तस्वीर लगा सकते हैं।

Also Read- Kim Jong Daughter: बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की लॉन्चिंग दिखाने अपनी बेटी को साथ लाए किम जोंग, पहली बार देखी झलक

6- अपने बेडरूम में शादी की तस्वीर लगाएं तो पश्चिम दिशा की दीवार पर लगाएं। ऐसा करने से जीवन में लड़ाई झगड़े कम होते हैं।
7- यदि बेडरूम में बड़े आकार का शीशा लगा हुआ है तो उसे हटा दें। इसके अलावा बेड के सामने शीशा लगा है तो उसे रात के समय किसी कपड़े से ढक दें।
8- यदि आप अपने बेडरूम में सुगंधित फूल जैसे गुलाब, चमेली और रजनीगंधा रखते हैं तो इससे सकारात्मकता बनी रहती है। लेकिन आपको ध्यान रखना है कि फूलों के मुरझाने या बासी हो जाने पर इनको हटा देना चाहिए।
9- बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखना चाहिए। यह वास्तु दोष का सबसे मुख्य कारण बनते हैं। इससे मानसिक तनाव भी बढ़ जाता है।
10- यदि आप रात को सोते समय अपना सिर दक्षिण दिशा में और पैर उत्तर दिशा में करते हैं तो इससे सकारात्मकता बनी रहती है।

Also Read- UKSSSC Paper Leak: भर्ती घोटाले में आरोपियों की जमानत पर सरकार पर उठाए सवाल, विपक्ष ने कहा- ‘जांच के नाम पर किया दिखावा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version