Vastu Tips: वास्तु शास्त्र का जीवन में विशेष महत्व है। इसका प्रभाव जीवन पर बहुत गहरा पड़ता है। कहा जाता है घर बनाते वक्त भी वास्तु का सही ढंग से ध्यान रखना चाहिए। वहीं घर की दिशा से लेकर कुछ सामान रखने के स्थान को भी वास्तु से जोड़ा जाता है।

वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि तकिय के नीचे कुछ चीजों को रखकर सोना चाहिए। इससे जिंदगी में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आती है। अगर किसी व्यक्ति के करियर में परेशानी आ रही है। इसके अलावा सफलता पाने में रूकावटें देखने को मिल रही है तो ये वास्तु के उपाय उनके लिए बेहद असरदार है। आपको बता दें, इस उपाय को करने से जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। आपका करियर बहुत ब्राइट होगा। इससे आपका भाग्य खुल जाएगा। कभी भी राहु केतु के प्रकोप से आप तबाह नहीं होंगे। इसके लिए आज से ही अपने तकिये के नीचे इन 3 चीजों को रखकर सोएं।

तकिये के नीचे रखें सुंदरकांड

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि तकिये के नीचे सुंदरकांड रखकर सोना चाहिए। इससे आप मानसिक तनाव से मुक्त रहेंगे। आपका मन काफी शांत रहेगा। इसके अलावा गीता और सुंदरकांड रखने से सकारात्मकता का संचार होता है। इससे आप अपने करियर में परचम लहरा सकते हैं। कभी भी आपको जीवन में परेशानी नहीं आएगी।

लोहे की गोलियां रखें

जिन लोगों की कुंडली में राहु का दोष है। उन्हें लोहे की गोलियां तकिए के नीचे रखकर सोना चाहिए। इससे राहु का दोष कुंडली से खत्म हो जाता है। आप अपने तकिया के नीचे लोहे की चाबी या कैंची भी रख सकते हैं। इससे राहु और केतु दोनों का प्रभाव कम हो जाएगा। बता दें, लोहा राहु के दोष को खत्म करने में मददगार है।

Also Read: VASTU TIPS: नए साल में इन 5 चीजों से सजाएं घर, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

सिंदूर की डिब्बी

जो जातक मंगल ग्रह के प्रकोप से परेशान हैं वो लोग तकिए के नीचे सिंदूर की डिब्बी रखकर सो सकते हैं। इसके बाद सुबह ये सिंदूर हनुमान जी को चढ़ाएं। इससे मंगल ग्रह का प्रकोप कम हो जाएगा। इससे आप कार्यक्षेत्र में आसानी से आगे बढ़ सकते हैं। इसके अलावा लक्ष्य पाने के रास्ते में किसी भी प्रकार की परेशानी आ रही है तो वो आसानी से खत्म हो जाएगी।

Also Read- UTTARAKHAND NEWS: UNIFORM CIVIL CODE पर सीएम DHAMI का एक और बड़ा कदम, देख विरोधियों के उड़े होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version