Best Bikes for Leh Laddak Trip: देश के सबसे खूबसूरत स्थान कहे जाने वाले लेह-लद्दाख घुमने हर साल हजारों की संख्या में लोग अपने ग्रुप के साथ जाते हैं। वैसे तो लेह-लद्दाख के लिए सीधी फ्लाइट है। लेकिन अगर आपको यहां की खूबसूरती का मजा लेना है तो आपको असली मजा सिर्फ बाइक दे सकती हैं। आपको बता दें, दिल्ली से लेह की दूरी करब 960Km है। वहीं, चंढीगढ़ से ये दूरी करीब 730Km है। पंजाब से यही दूरी 2000 कीमी हो जाती है। अगर आप भी यहां की खूबसूरती का मजा लेना चाहते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि आज हम आपको बताेंगे लेह-लद्दाख के टूटे-फूटे रास्तों के लिए सबसे बेस्ट बाइक कौन सी हो सकती है।

Royal Enfield Bullet 350cc

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350cc लेह लद्दाख के लिए सबसे बेस्ट बाइक मानी जाती है। इस बुलेट से कई सारे लोग लेह-लद्दाख घूमने आते हैं। इस बुलेट को खास बनाता है इसका 350cc का इंजन । जो आपको उबड़-खाबड़ रास्तों से ले जाने में सबसे बेस्ट है। ये बाइक माइलेज करीब 38km/l का देती है

Also Read: IND vs NED T20 WC 2022: एक फिर फ्लॉप हुए KL Rahul, 9 रन बनाकर लौटे पवेलियन

Bajaj Avenger Cruise 220cc

Bajaj Avenger Cruise 220cc बुलेट भी आपके सफर को बेस्ट बना सकती है। बजाज एवेंजर क्रूज 220 आपको इस सफर का असली मजा देगी। ये बाइक 220cc के दमदार इंजन के साथ 40km/l का माइलेज देती है। अगर आप इस बाइक का इस्तेमाल इस खास सफर के लिए करते हैं तो आपके साथ दुर्घटना कम होने के चैंस काफी कम हो जाते हैं।

KTM Duke 200cc

किसी स्पोर्टी बाइक से लेह लद्दाख का सफर तय करना चाहते हैं तो KTM Duke बाइक से ज्यादा अच्छा बाइक कोई हो नहीं सकती है। यही कारण है कि, आज के युवा KTM Duke 200cc बाइक किराय या फिर अपनी इस शानदार बाइक से लेह-लद्दाख का सफर करना बेहतर समझते हैं। इस बाइक की खासियत ये हैं कि, इसमें 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। ये शानदार बाइक 35Kmpl तक का माइलेज देती है। पथरीले रास्तों के लिए आप इसे चुन सकते हैं।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।


Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version