Best Cars Under 5 Lakh: देश में आज भी काफी लोग ऐसे हैं, जिनके लिए कार खरीदना एक बड़ा सपना है। आपको बता दें कि कई लोग ये सोचते हैं कि कारों की कीमतें बहुत अधिक होती हैं, इसलिए वे कारों को खरीद नहीं सकते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में कई कारें हैं ,जिनकी कीमत 5 लाख रुपये से कम है। आप 5 लाख रुपये से कम में भी कार खरीदने के सपने को पूरा कर सकते हैं, तो चलिए जानते है कि क्या है पूरी जानकारी।

Renault Kwid की कितनी है कीमत, जानिए

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में रेनॉल्ट ने काफी नाम कमाया है। ऐसे में भारतीय बाजार में रेनॉल्ट की इस कार की शुरुआती कीमत 4.64 लाख रुपये है। वहीं, अगर इस कार के फीचर्स की बात करें तो इस कार एक 799cc का 3 सिलेंडर BS6 इंजन मिलता है, जो 54 PS की ताकत और 72 Nm का टॉर्क पैदा करता है। आपको बता दें कि इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। साथ ही इसमें ओवरस्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, इंजन इमोबिलाइजर, ABS+EBD, ड्राइवर व पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर डोर चाइल्ड लॉक, रियर पार्किंग इमरजेंसी रिट्रैक्टर सीट बेल्ट्स, ड्राइवर एयरबैग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Ather Energy Electric स्कूटर की बढ़ी डिमांड, 867% तक बढ़ी सेल

Maruti Suzuki Alto K10 कम कीमत में शानदार कार

भारतीय कार निर्माता कंपनी मारूति ने बीते कुछ समय में काफी अच्छी कारों को पेश किया है। ऐसे में आप मारूति की इस धांसू कार को अपना बना सकते हैं। मारुति की इस छोटी कार के नए वर्जन की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये है। मारूति की इस कार में एक 998cc का 12 वॉल्व, 3 सिलेंडर BS6 पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 66 bhp की ताकत और 89 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। इस कार में रियर डोर चाइल्ड लॉक, स्पीड अलर्ट सिस्टम, डुअल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर को सीट बेल्ट रिमाइंडर, इमोबिलाइजर और ABS+EBD जैसे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

Datsun Redi-G है दमदार कार

भारत में कारों की बढ़ती बिक्री के साथ ही कई कार कंपनियों को इसका फायदा हुआ है। इसी कड़ी में डैटसन की इस छोटी कार शुरुआती कीमत 3.98 लाख से 4.96 लाख रुपये है। इस कार में दो प्रकार के इंजन का विकल्प मिलता है, जिसमें पहला 0.8L का एक पेट्रोल इंजन है, जो 53hp की अधिकतम ताकत और 72 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसका दूसरा इंजन एक 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 66hp की ताकत और 91 Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन का विकल्प मौजूद है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version