Car Care Tips: ठंड के मौसम ने दस्तक दे दी है। ऐसे में इंसान अपना ध्यान रखने के लिए तो गर्म कपड़े, रूम हीटर आदि का सहारा लेता है। ऐसे में आपकी कारों का क्या वो तो अपनी वही पुरानी जगह पार्किंग एरिया में खड़ी रहती हैं। ज्यादा से ज्यादा उनपर एक कवर ढक दिया जाता है। क्या आप जानते हैं कि सर्दियों में कारों का ध्यान रखने के लिए इतना ही काफी नहीं है। सर्दियों के मौसम में आपको अपनी कारों का भी खास ध्यान रखना चाहिए।

आज इस आर्टिकल में हम आपको आपकी कारों का ध्यान रखने के लिए कुछ आसान सी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप इन टिप्स को फॉलो करते हैं तो आप अपनी कारों की उम्र बढ़ सकते हैं। इंजन ऑयल की जांच करें और बदलें अगर ध्यान नहीं रखते हैं तो आपको उसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

चेक करें कार की लाइट

सर्दियों में सूर्यास्त जल्दी हो जाता है। ऐसे में कार की रोशनी का इस्तेमाल ज्यादा होता है। इसलिए लाइट्स का खास ख्याल रखना चाहिए। कार की रोशनी जैसे हेडलैंप, टेललाइट, टर्न इंडिकेटर्स और रिवर्स हेडलैंप की लाइट्स को रेगुलर चेक करना कि वे ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं। यदि आप देखते हैं कि वे ठीक से काम नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें जल्द से जल्द बदल दें। 

इंजन ऑयल की करें जांच

ठंड के मौसम में उपयुक्त लाइट इंजन ऑयल का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया जाता है। ऐसे में अगर आप इंजन ऑयल या कूलेंट को बिना बदले काफी समय से इस्तेमाल कर रहे हैं तो अब आपको इसे टॉप अप करने के बजाय बदल देना चाहिए। इस बारे में आप वाहन निर्माता के मैनुअल में जानकारी ले सकते हैं।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version