Cars To Go On Mountains: भारत के उत्तरी हिस्से में सर्दी का मौसम शुरु हो गया है। ऐसे में कई लोग सर्दी का मजा लेने के लिए पहाड़ों की ओर जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी इन दिनों किसी भी पहाड़ी रोड ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि ये खबर आपके लिए काफी जरूरी है।

Off Road Driving के लिए कुछ टिप्स

अगर आप पहाड़ी ट्रिप जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको बता दें कि आपके पास एक दमदार कार भी होनी चाहिए। अगर आपके पास ऐसी कार नहीं है, जो पहाड़ों के सफर को आसान बना सकें तो आपको बताते हैं। यहां पर हम ऐसी कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे है, जो शहरी सड़कों के साथ-साथ पहाड़ों पर भी आसानी से सफर करने में सक्षम होंगी, आइए जानते हैं।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

पहाड़ी रास्ता होगा आसान

आप जानते ही  होंगे कि पहाड़ों पर चलने के लिए सामान्य कारों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में ऑफ रोडिंग के लिए कई कारें है, जो बेस्ट हैं। पहाड़ों के लिए या ऑफ-रोडिंग के हिसाब से वो कारें बेहतर होती हैं, जिनका ग्राउंड क्लीयरेंस ज्यादा होता है। ग्राउंड क्लीयरेंस ज्यादा होगा, तो पहाड़ों के ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर भी कार की निचली सतह जमीन पर नहीं टकराएगी और आपका सफर  अच्छा रहेगा।

ये कुछ कारें हैं अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस वाली

  • महिंद्रा थार ग्राउंड क्लीयरेंस- 226 मिमी
  • टोयोटा फॉर्च्यूनर ग्राउंड क्लीयरेंस- 221 मिमी
  • महिंद्रा अल्टुरस जी4 ग्राउंड क्लीयरेंस- 244 मिमी
  • इसुजु डी-मैक्स एमयू-एक्स ग्राउंड क्लीयरेंस- 230 मिमी
  • किआ सोनेट ग्राउंड क्लीयरेंस- 211 मिमी
  • निसान किक्स ग्राउंड क्लीयरेंस- 210 मिमी
  • टाटा नेक्सन ग्राउंड क्लीयरेंस- 209 मिमी
  • फोर्स गोरखा ग्राउंड क्लीयरेंस- 205 मिमी
  • रेनो डस्टर ग्राउंड क्लीयरेंस- 205 मिमी

आपको बता दें कि यहां पर कुछ ही कारों के बारे में जानकारी दी गई है। इन कारों का ग्राउंड क्लीयरेंस अधिक है, इसलिए इन कारों के साथ ऑफ रोडिंग के दौरान एक अच्छी पहाड़ी ट्रिप को आसानी से पूरा किया जा सकता है। इसके साथ ही कार का इंजन भी काफी अच्छा होना चाहिए, वरना ऑफ रोड ड्राइविंग काफी मुश्किल हो जाएगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version