America: अमेरिका के टेक्सास राज्य में एयर शो के दौरान एक भीषण हादसा हुआ। यह हादसा डलास एग्जीक्यूटिव एयरपोर्ट के करीब हुआ था। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक अमेरिकी के डलास में कल शनिवार को विश्वयुद्ध-2 कोमिमोरेटिव एयर शो का आयोजन किया गया। विश्व युद्ध के समय दो वार प्लेन हवा में टकरा गए और भीषण हादसा हो गया। यह हादसा इतना भीषण था कि टक्कर होते ही प्लेन बीच में से दो टुकड़े होकर गिर गया। वही दूसरा प्लेन बिल्कुल तहस-नहस हो चुका था। इस भीषण हादसे में पायलट और क्रू मेंबर्स के साथ साथ 6 लोगों की मौत की आशंका जताई गई है।

दुर्घटना में दोनों प्लेन हुए क्षतिग्रस्त

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इस घटना को लेकर एक ट्वीट भी किया है। ट्वीट में कहा गया है कि “आपातकालीन कर्मी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए। हादसे के बाद विमान के क्रू मेंबर्स की पड़ताल की जा रही है। लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों विमानों में कितने लोग सवार थे।” बता दें कि विश्व युद्ध दो लड़ाकू विमानों के संरक्षण के लिए समर्पित समूह, पीएफ के अध्यक्ष और सीईओ हैंक कोट्स ने बताया कि बी-17 मैं आमतौर पर 4 से 5 लोगों का दल होता है। वहीं पी-63 में एक ही पायलट सवार होता है। लेकिन यह नहीं बताया कि दुर्घटना के समय विमान में कितने लोग सवार थे।

Also Read- Cars To Go On Mountains: ऑफ रोड ड्राइविंग के लिए कैसी कारें रहती है बेहतर, एक नजर में यहां जानिए पूरी डिटेल

आपस में टकराते दिखे दोनों विमान

अब सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई वीडियो में देखा जा सकता है कि इस घटना को कुछ लोगों ने कैमरे में कैद किया। जिसमें दो विमान आपस में टकराते हुए नजर आए हैं। विमान आपस में टकराते हैं और आग की लपेटे से घिरने के बाद दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। इसके बाद लाइव एरियल वीडियो में टक्कर वाली जगह पर विमान का मलबा भी दिखाई दिया है। इस घटना के बाद राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने अपनी जांच शुरू की है।

Also Read- Used Bike: 3 महीने चली Hero Splendor Plus बाइक को मात्र 17,585 रुपये में खरीदें, यहां करें संपर्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version