Deltic Drixx Electric Scooter: देश में जहां एक ओर वाहन सेक्टर में काफी तेजी बनी हुई है। वहीं, इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी काफी तेजी से अपना बाजार बना रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीते साल में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखा गया है। भारत सरकार से लेकर कंपनियां भी अब इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही हैं। इसी कड़ी में इन दिनों एक इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी धमाल मचा रहा है। Deltic Drixx Electric Scooter अपने फीचर्स की वजह से काफी चर्चा में है।

Deltic Drixx Electric Scooter की जानकारी

Deltic कंपनी ने अपने Deltic Drixx Electric Scooter में काफी शानदार खासियत दी है। मार्केट में इसके लुक से लेकर इसकी रेंज तक की काफी चर्चा है। कंपनी ने इसमें 100km की रेंज दी है। मतलब ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद आराम से 100km की दूरी तय कर सकता है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इस स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

रेंज100km
चार्जिंग टाइम4 से 5 घंटे
मोटर पावर 250
टॉप स्पीड25 किलोमीटर
कीमत 55490 रुपये

Deltic Drixx Electric Scooter फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V की बैटरी, जो लिथिअम ऑयन बैटरी वाली तकनीक से लैस है। कंपनी ने इसमं 250 मोटर पावर की क्षमता दी है। इस स्कूटर को 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड से दौड़ाया जा सकता है। वहीं, कंपनी ने इसमें BLDC मोटर दी है, जो कि दमदार मोटर है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे की तरफ ड्रम ब्रेक दिए है। वहीं, स्कूटर के पीछे की तरफ भी ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

Deltic Drixx Electric Scooter कीमत

इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही ट्रिपमीटर और स्पीडोमीटर डिजिटल दिया गया है। वहीं, सेंट्रल लॉकिंग का फीचर भी दिया गया है। इसमें LED हैडलाइट्, LED टेललाइट्स और टर्न सिग्नल लाइट भी LED दी गई है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसे 55490 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत के साथ उतारा गया था। वहीं, इसके टॉप मॉडल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 80990 रुपये है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version