Weather News: लगातार गिरते तापमान के साथ उत्तर भारत में भीषण ठंड ने दस्तक दे दी है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में घना कोहरा होने लगा है जिसके कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पढ़ता है। मौसम विभाग ने रेड और येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि, मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन यानी 24 दिसंबर तक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और चंड़ीगढ़ में बहुत घना कोहरा देखने को मिलेगा।

25 मीटर तक विजिबिलिटी

कोहरे के कहर के साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप भी जारी रहेगा। कोहरे और शीतलहर के बीच तापमान में कमी देखी जा रही है। इन सब का असर अब उड़ान, ट्रेन और बसों पर दिखने लगा है। बता दें कि, मंगलवार रात को चंडीगढ़, वाराणसी और लखनऊ में खराब मौसम के कारण उड़ानों को डायवर्ट किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अमृतसर, गंगानगर, बरेली में सुबह 5.30 बजे दृश्यता यानी विजिबिलिटी 25 मीटर रही। वहीं अंबाला, बहराइच और वाराणसी में 50 मीटर विजिबिलिटी देखि गई।

Also Read: PM Modi समेत BJP के वरिष्ठ नेता करेंगे संसदीय दल की बैठक, आगामी चुनावों…

प्रचंड शीतलहर का चपेट

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रह सकता है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली के साथ लखनऊ कोहरे की मोटी चादर देखने को मिली। IMD के अनुसार 22 से 25 दिसंबर के बीच पंजाब के कुछ इलाके प्रचंड शीतलहर की चपेट में रहेंगे।

बढ़ती ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने उत्तर भारतीय राज्यों में रेड अर्लट जारी किया है। दिल्ली एनसीआर सहित यूपी, पंजाब और हरियाणा में अगले कुछ दिनों तक घना कोहरा देखने की उम्मीद है। मौसम विभाग जारी किए गए अलर्ट के दौरान सुबह के समय बाहर निकलते वक्त खास ध्यान रखने की जरूरत है। इस दौरान, दृश्यता कम होने से कई दुर्घटनाएं भी हुई।

Also Read: Shark Tank India से बाहर हुए Ashneer इस वेब सीरीज में आएंगे नजर,  कहा – ‘जब तक ग्रोवर, It’s not Over’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version