Piaggio Electric Three Wheeler Scooter: भारत में टू-व्हीलर्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। देश में बीते कुछ सालों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का बाजार काफी तेजी से उठने लगा है। देश और विदेश की कई कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट में नए-नए मॉडल पेश कर रही हैं। इसी क्रम में एक जानी-मानी कंपनी पियाजियो अपने धमाकेदार स्कूटर को जल्द ही बाजार में लॉन्च करेगी। Piaggio MP3 Electric Three Wheeler अपने जबरदस्त फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में धमाल मचाएगा। इस तीन पहिए वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर बाजार में काफी चर्चा चल रही हैं। आपको बता दें कि ये थ्री व्हीलर स्कूटर अभी तक लॉन्च नही हुआ है। हालांकि, इसके फीचर्स काफी धमाल मचा रहे हैं।

Piaggio MP3 Electric Scooter होगा स्टाइलिश

Piaggio अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट को विस्तार दे रही है। इसी कड़ी में Piaggio Scooter MP3 को पहले के मुकाबले अधिक स्टाइलिश और दमदार बनाकर पेश  किया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस तीन पहिए वाले स्कूटर में एक लंबी विंडसक्रीन दी गई है। इसमें काफी एडवांस तकनीक को जोड़ा गया है। Piaggio ने इसमें कलरफुल टचस्क्रीन दी है। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए जीपीएस और ब्लूटूथ का फीचर भी दिया गया है। कंपनी ने लोगों के कंफर्ट को ध्यान में रखकर इसे डिजाइन किया है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

इंजन530cc
टॉर्क36.9 nm
ताकत44 bhp
ब्रेकडिस्क ब्रेक

Piaggio MP3 Electric Scooter के फीचर्स

Piaggio के इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर स्कूटर में 530cc का सिंगल सिलेंडर के साथ इसमें एयर कूल्ड तकनीक दी गई है। Piaggio ने इसमें सीवीटी ट्रांसमिशन दिया है। कहा जा रहा है कि इसमें 44 बीएचपी का ताकत और 36.9 एनएम का टॉर्क दिया गया है। Piaggio ने अपने इस शानदार तीन पहिए वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है। वहीं, पीछे की ओर भी डिस्क ब्रेक का उपयोग किया गया है। वहीं, आपको बता दें कि इस स्कूटर को अगले साल यानि कि 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version