Geely Panda Electric Car: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने शानदार फीचर्स वाले मॉडलों को लगातार उतार रही हैं। वहीं, बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक कारों ने काफी तेजी से अपनी पकड़ बनाई है। इसी कड़ी में एक इलेक्ट्रिक कार अपने कमाल के फीचर्स के साथ बाजार में आ गई है। चीन की मशहूर कार कंपनी Geely ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को चीन के बाजार में ल़ॉन्च कर दिया है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में इसका लुक और फीचर्स चर्चा का विषय बने हुए हैं। आइए जानते हैं कि क्या है इसकी पूरी जानकारी।

Geely Panda Mini Electric Car की जानकारी

Geely Panda Mini Electric Car में आकर्षक लुक दिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में छोटी इलेक्ट्रिक कारों की काफी मांग रहती है। यही वजह है कि इसकी काफी अच्छी मांग बनी हुई है। कहा जा रहा था कि इस कार को ज्योमेट्री ब्रांड के तहत पेश किया जाएगा। मगर इस मिनी इलेक्ट्रिक कार को Geely के नाम से ही पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

बैटरी 30kw
रेंज150km
टॉप स्पीड100km
ड्राइविंग मोडसिटी और स्पोर्ट्स

Geely Panda Mini Electric Car के फीचर्स

इस कार की खासियत की बात करें तो इसमें 30kw क्षमता वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर आसानी से 150 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कंपनी ने इस कार को सिटी मोड के हिसाब से तैयार किया गया है। ऐसे में इसे दैनिक कार्य के लिए या फिर कम दूरी के लिए शानदार कार माना जा रहा है। कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 100km है।

Geely Panda Mini Electric Car की कीमत

Geely Panda Electric Car में दो ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। पहला नॉर्मल मोड और दूसरा स्पोर्ट्स है। कंपनी ने इसमें 9.2 इंच की इस्ट्रमेंटर कलस्टर, 8 इंच की अतिरिक्त स्क्रीन, जिसे सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन के तौर पर देखा जा रह है। वहीं, डेस्टिनेशन शेयरिंग फीचर, कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, इंटरकॉम फंक्शन और मोबाइल ऐप से कनेक्ट होने जैसे धांसू फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी कीमत 4.72 लाख रुपये है। वहीं, इस कार को भारतीय बाजार में कब तक पेश किया जाएगा और इसकी कितनी कीमत होगी। इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version