Hyundai Ioniq 5: भारत की बड़ी ओटो कंपनी में शुमार Hyundai एक बार फिर से ओटो मार्केट में तहलका मचाने आ गई है। Hyundai की मोस्ट अवेटेड कार Hyundai Ioniq 5 ने भारत में दस्कत दे दी है। ये एक इलेक्ट्रिक कार है। Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। फिलहाल ये इंतजार अब ग्राहकों का खत्म हो चुका है। Hyundai की साइट पर जाकर आप इसे 1 लाख की टोकन मनी से बुक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स

बैटरी 72.6kWh और 58kWh बैटरी पैक 
रेंज 384km और 481km की रेंज
 वर्जनRWD और AWD ड्राइवट्रेन ऑप्शन्स 
खास मोटरEV के रेंज-टॉपिंग वेरिएंट में डुअल-मोटर
मोटर पावर306bhp की पावर और 605Nm का टॉर्क जनरेट
स्पीड5.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 
टॉप स्पीडटॉप स्पीड 185 किमी प्रति घंटे 
बैटरी पैक58kWh बैटरी पैक और सिंगल मोटर 
बैटरी चार्जरबैटरी पैक 220kW डीसी चार्जिंग चार्जर

Hyundai Ioniq 5 EV ADAS इलेक्ट्रिक कार में क्या है खास?

Hyundai Ioniq 5 EV ADAS के फीचर्स की अगर बात करें तो इसे एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ मार्केट में उतारा जा रहा है। इस कार के इंटिरियर पर नजर डालें तो इसमें 2.3 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइवर डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। इतना ही नहीं इस शानदार इलेक्ट्रिक कार में आपको ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप एंड डिपार्चर एड और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी मिलने वाले हैं। इसकी कीमत पर नजर डालें तो इसे 45 से 55 लाख की कीमत में मार्केट में उतारा जा सकता है। इस कार भी भारत में MAHINDRA और TATA जैसी कंपनियों से टक्कर है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version