Jawa 42 Bobber: महिंद्रा के स्वामित्व वाली जावा (Jawa) बाइक कंपनी ने भारत की क्रूज बाइक्स के बीच अपनी मजबूत जगह बना ली है। इस कंपनी ने भारत की सबसे सस्ती क्रूज बाइक भी उतारी थी जिसका रिस्पॉन्स जनता में बहुत ही जबरदस्त रहा। अब जावा ने भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकल जावा 42 बॉबर (Jawa 42 Bobber) लॉन्च कर दी है, जो कि फैक्ट्री कस्टम ट्रीटमेंट के साथ बेहतरीन लुक और फीचर्स से लैस है। जावा 42 बॉबर की कीमत 2.06 लाख रुपये से शुरू होती है।

आइए विस्तार से जानते हैं इस लो हाइट वाली सिंगल सीट के सेटअप और मोटे टायर वाली मोटरसाइकल के बारे में।

Jawa 42 Bobber Looks & Design

Jawa 42 Bobber में मिनिमलिस्टिक बॉडीवर्क, छोटे फेंडर, लो सिंगल सीट, फैट टायर्स और यूनिक पेंट स्कीम हैं। बाइक की हेडलैम्प अभी भी एक गोल यूनिट है जो एक अच्छी बात है। साथ ही इसमें एक नया हैंडलबार, नया ईंधन टैंक, क्लॉक कंसोल और एक नई सीट है।

नए फ्यूल टैंक में रेट्रो टच देने के लिए टैंक पैड्स के साथ इसे घुटनों के लिए तराशा गया है। यह राइडर को टैंक पर ग्रिप बनाने में मदद करता है। फेंडर और साइड पैनल ग्लॉस ब्लैक में आते हैं ताकि मोटरसाइकिल की पेंट स्कीम और भी अलग सी दिख सके।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

बहुत ही दमदार है Jawa 42 Bobber का इंजन

नई Jawa 42 Bobber में 293cc का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है। ये इंजन 27 bhp की पावर और 27.05 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक को बॉबर लुक देने के लिए फेंडर को अलग लुक दिया है। भारतीय यंगस्टर्स के बीच मॉडर्न रेट्रो मोटरसाइकल का क्रेज है। ऐसे में जावा ने उन्हें फैक्ट्री कस्टम जावा 42 बॉबर के जरिये बेहतरीन विकल्प दिया है।

Jawa 42 Bobber Price, Availability

Jawa 42 Bobber की शुरुआती कीमत 2.06 लाख रुपये है जो कि इसका एक्स शोरूम प्राइस है। इसे तीन कलर वेरिएंट्स- मिस्टीक कूपर (कीमत 2.06 लाख रुपये), मूनस्टोन व्हाइट (कीमत 2.07 लाख रुपये) और जेस्पर रेड (कीमत 2.09 लाख रुपये) में पेश किया गया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version