Tata Blackbird: आजकल टाटा मोटर्स की बाइक्स बाजार में सबसे ज्यादा बिक रही हैं। अपनी मजबूती और दमदार परफॉरमेंस के चलते टाटा के वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी होते ही जा रही है। अब टाटा भी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने जा रहा है। ये एसयूवी अभी लॉन्च नहीं हुई है, मगर इसके फीचर्स को ले के कई रिपोर्ट्स सामने आई हैं। ये नई कार हुंडई क्रेटा को तगड़ी टक्कर देने वाली है। आइए जानते हैं क्या कुछ फीचर्स होंगे टाटा की इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में।

Tata Blackbird हो सकता है नाम

हुंडई की क्रेटा कार अपने सेगमेंट में बादशाहत कर रही है। टाटा की नजर इस वक्त हुंडई को ही टक्कर देने की है। इस गाड़ी का नाम ब्लैकबर्ड रखा जा सकता है, ऐसा खुलासा कई टिपस्टर्स ने किया है। अगर ऐसा होता है तो क्रेटा की बादशाहत को लोग भूल जाएंगे।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

साइज में Nexon से थोड़ी बड़ी होगी Tata Blackbird

टाटा की इस नई आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्लैकबर्ड की बात करें तो यह टाटा की पिछली Sub-Compact SUV Nexon से ज्यादा लंबी होगी। इस कार की लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी। टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों के साथ रह सकता है। पिछली Nexon के मुकाबले इस कार के व्हीलबेस में 50mm की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Tata Blackbird Engine & Features

टाटा की आने वाली ब्लैकबर्ड के इंजन की बात करें तो इस गाड़ी में 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। जिसमें 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है, जो 160 hp का मैक्सिमम पावर आउटपुट दे सकता है। वहीं 1.5-लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन को ज्यादा पावर और टॉर्क आउटपुट देने के लिए अपग्रेड किया जाएगा। ब्लैकबर्ड में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलने वाले हैं।

Tata Blackbird Price

रिपोर्ट्स के हिसाब से माना जाए तो टाटा ब्लैकबर्ड की एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसे इस साल के अंत तक या अगले साल लॉन्च किया जा सकता है कंपनी इसे हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिए ही ला रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि भविष्य में ये कार भारत में तगड़ी पहचान और नाम बनाने वाली है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version