Hero Lectro: भारत में इलेक्ट्रिक साइकिल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कई कंपनियां इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने की ओर अपने कदम बढ़ा रही हैं। कंपनियां फीचर्स, डिजाइन आदि में एक-दूसरे को टक्कर दे रही हैं। ऐसे में इलेक्ट्रिक साइकिल निर्माता Hero Lectro ने भारत में दो नई ई-साइकिल- H3 और H5 लॉन्च कर दी हैं।

Also Read: Social Media: भारत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ‘चलताऊ’ रवईये को बंद करेगी मोदी सरकार, 3 महीने के अंदर होगी कमेटी का गठन

कीमत और कलर के साथ ये हैं फीचर्स

Hero Lectro H3 की कीमत 27,499 रुपए और H5 की कीमत 28,499 रुपए रखी गई है। H3 दो कलर कॉम्बिनेशन में आती है- पहला ब्लैक-ग्रीन और दूसरा ब्लैक-रेड। H5 में भी दो कलर ऑप्शन दिए गए हैं- ग्रे और ग्रे विकल्प। ये दोनों ई-साइकिल कंपनी की लेटेस्ट GEMTEC आर्किटेक्चर पर आधारित हैं। दोनों इलेक्ट्रिक साइकिल 25 kmph की टॉप स्पीड और 30 km की रेंज देने में सक्षम हैं। ई-साइकिल की नई रेंज कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आने का दावा करती हैं। असिस्टेड पेडलिंग पर 30 किलोमीटर तक या थ्रॉटल-ओनली मोड पर 25 किलोमीटर तक प्रति चार्ज रेंज मिलती है।

Hero Lectro H3 और H5 के स्पेसिपिकेशन

Hero Lectro  H3 और H5 दोनों में ही एक स्मार्ट एलईडी डिस्प्ले और पेडल असिस्ट मोड मिलता है। ये दोनों इलेक्ट्रिक साइकिल IP67 ली-आयन और 5.8 Ah इन-ट्यूब बैटरी पैक से आती हैं, जो सिंगल चार्ज में 30 किमी तक की रेंज निकालने में सक्षम हैं। इनमें रियर हब में 250W BLDC मोटर फिट की गई है, जिसकी मदद से ये दोनों 25 किमी प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड पर पहुंचने में सक्षम हैं। कंपनी का कहना है कि इनके बैटरी पैक 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो सकते हैं।

Hero Lectro का दावा है कि कंपनी भारत में ई-साइकिल सेगमेंट में 70 प्रतिशत भागीदारी रखती है। कंपनी के पोर्टफोलियो में गियर और नॉन-गियर दोनों तरह की साइकिल शामिल हैं।

ई साइकिल्स पर क्या बोले हीरो के डायरेक्टर

कंपनी की ओर से जारी एक बयान में हीरो साइकिल्स के डायरेक्टर आदित्य मुंजाल ने कहा था कि वे एक्टिव मोबिलिटी सोल्यूशन में ग्राहकों को नई टेक्नोलॉजी दे कर भारतीयों के सफर के तरीके को बदलकर आसान करना चाहते हैं। एक नए अभियान #HopOntoElectric  में कंपनी की तरफ से प्रयास किया जा रहा है कि लोगों को ई-साइकिल्स को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

ये भी पढ़ें: UGC NET Result: नेट परीक्षा का Answer-Key और रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version