Komaki Flora vs iVoomi S1 Electric Scooter: भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का काफी हो-हल्ला हो रहा है। देश और विदेश की कई कंपनियां काफी दमदार फीचर्स के साथ अपने मॉडलों को पेश कर रही हैं। इसी बीच अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन लेने की सोच रहे हैं और किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं तो आपको यहां पर अच्छी जानकारी मिल जाएगी। Komaki Flora vs ivoomi Electric Scooter में से आपके लिए कौन सा बेस्ट है, आइए जानते हैं कि क्या है इन दोनों की खासियत। इस खबर से आपकी सारी उलझन दूर हो जाएगी।

Komaki Flora Electric Scooter Features

कोमाकी कंपनी ने Komaki Flora Electric Scooter में कई धांसू फीचर्स दिए हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये सिर्फ 2 यूनिट बिजली के खर्चे पर 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इस तरह से ये स्कूटर काफी किफाएती विकल्प है। इस स्कूटर में रिवर्स गियर, पार्किंग व क्रूज कंट्रोल, सेल्फ डाइग्नॉस्टिक मीटर के साथ वाइब्रेंट डैशबोर्ड और कई अन्य शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

कोमाकी कंपनी का दावा है कि ये एक बार फुल चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकता है। इस स्कूटर में फ्रंट में डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 3000 वाट की मोटर पावर दी गई है। दावा किया जा रहा है कि ये स्कूटर पूरी तरह से चार्ज होने के लिए 4 से 5 घंटे का समय लेता है। इस स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 78999 रुपये है।

iVoomi S1 Electric Scooter Features

दूसरी तरफ आईवूमी कंपनी का ivoomi S1 Electric Scooter भी काफी आकर्षक फीचर्स से भरा हुआ है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसकी रेंज 240 किलोमीटर है। मतलब ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद आराम से 240 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इसमें 4.2 kWh ट्विन बैटरी पैक दिया गया है। साथ ही 2.5 kW मोटर और 3.3 bhp की ताकत दी गई है। ये स्कूटर मात्र 3.5 सेकंड में 40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेता है। इस स्कूटर को 80 फीसदी चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगता है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है।

आईवूमी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इनमें ईको, राइडर और स्पोर्ट के साथ आता है। इस स्कूटर को तीन कलर, पीकॉक ब्लू, नाइट मैरून और डस्की ब्लैक मिलते हैं। इसकी शुरुआती कीमत एक्सशोरूम कीमत 84999 रुपये है।

Komaki Flora vs iVoomi S1 Electric Scooter की जानकारी

Komaki Flora Electric Scooter iVoomi S1 Electric Scooter
मोटर:3000 वाटमोटर: 2000 वाट
रेंज: 100 KMरेंज:240 KM
फ्रंट ब्रेक: डिस्कफ्रंट ब्रेक: डिस्क
रियर ब्रेक: ड्रमरियर ब्रेक: ड्रम
चार्जिंग टाइम: 4-5 घंटेचार्जिंग टाइम: 3 घंटे
कीमत: 78999कीमत: 84999

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version