KTM E-Duke: भारत में इन दिनों टू-व्हीलर की काफी मांग बनी हुई है। वाहन निर्माता कंपनियां भी अधिकतर टू-व्हीलर सेगमेंट पर ध्यान दे रही हैं। वहीं, इंडिया के ऑटोमोबाइल सेक्टर के पिछले कुछ आंकड़े बताते हैं कि बाइक और स्कूटर इन दिनों काफी धमाल मचा रहे हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक वाहन भी काफी तेजी से अपनी जगह बना रहे हैं। लोग अब धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बढ़ता दायरा कंपनियों के लिए भी काफी लाभकारी साबित हो रहा है।

KTM E Duke की जानकारी

वहीं, इन दिनों ऑस्ट्रियन कंपनी केटीएम का नाम काफी छाया हुआ है। KTM की बाइक भारत समेत दुनियाभर में मशहूर हैं। यही वजह है कि लोग इस कंपनी की बाइक को काफी पसंद करते हैं। ऐसे में KTM की नई दमदार बाइक बाजार में धमाल मचाने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि ये बाइक अपने फीचर्स से बड़ी-बड़ी कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी। आइए जान लेते हैं कि क्या हो सकते हैं इसके खास फीचर्स।

ये भी पढ़ें: TATA NANO EV: टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार फीचर्स से उड़ा देगी आपके होश, जानिए कब होगी लॉन्च

बैटरी5.5 kWh
ताकत13.4 bhp
रेंज100 KM
कीमत2.50 लाख (संभावित)
लॉन्चनवंबर 2023 (संभावित)

KTM E Duke Features

इस बाइक के आने से पहले ही इसके फीचर्स काफी तहलका मचा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, KTM की इस बाइक का नाम KTM E-Duke होगा। इस इलेक्ट्रिक बाइक में 5.5 kWh बैटरी पैक हो सकती है, जो 13.4 bhp की ताकत पैदा करेगी। साथ ही बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 100 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है। वहीं, KTM बाइक अपने पंची टॉर्क के लिए जानी जाती है।

KTM E Duke Price

वहीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक, KTM E-Duke का डिजाइन ई-पिलेन के समान होगा। केटीएम अपनी बाइक को अलग बनाने के लिए उसमें कुछ दमदार फीचर्स देती है। बताया जा रहा है कि इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.50 लाख रुपये होगी। वहीं, इसे अगले साल नवंबर तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version