Maruti XL7 MPV: भारत में कारों का बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है। इंडिया में छोटी से लेकर बड़ी कार कंपनियां अपने धांसू मॉडलों को पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में देश की जानी-मानी कार कंपनी मारुति अपनी दमदार कारों से बाजार में छाई हुई है। मारुति इस समय पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी जोरदार धमाका कर रही है। आपको बता दें कि मारुति अपनी नई कारों से बाजार में धमाल मचाने के लिए तैयार है। आने वाले समय में मारुति की Maruti XL7 MPV एक शानदार कार पेश होने वाली है।

जल्द धमाल मचाने आएगी Maruti XL7 MPV

आपको बता दें कि अभी ये कार लॉन्च नहीं हुई है। मगर इस कार के फीचर्स पहले से ही धमाका मचा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि ये कार अपनी दमदार माइलेज और लुक्स के चलते काफी खास होगी। बताया जा रहा है कि इसमें ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे, जो लोगों को खास अपनी ओर आकर्षित करेंगे।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

ताकत104hp
टॉर्क138nm
माइलेज24KM
गियरबॉक्सऑटोमेटिक

Maruti Suzuki XL7 की जानकारी

Maruti Suzuki XL7 का लुक काफी हद तक इसके पुराने मॉडल जैसा ही हो सकता है। वहीं, इस सेगमेंट में कंपनी की ये कार ऐसी तीसरी कार होगी, जो MPV सेगमेंट में धमाल मचाने के लिए तैयार है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Maruti की ये नई कार बाजार में पेश होने से पहले ही अपने लीक फीचर्स से काफी चर्चा में बनी हुई है। Maruti Suzuki XL7 की जानकारी एक निजी इवेंट के दौरान सामने आई है। इंडोनेशिया में हुए इवेंट में इस कार के बेहतरीन फीचर्स की एक झलक सामने आई है।

Maruti Suzuki XL7 के फीचर्स

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार में 1.5 लीटर का माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा। इसमें 104hp की ताकत और 138nm का टॉर्क दिया गया है। वहीं, इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं। Maruti Suzuki XL7 में डुअल टोन कलर स्कीम, LED हैडलाइट्स, LED रनिंग लाइट्स, डुअल स्पोर्क, 16 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए है। इसके साथ ही इसमें विंग मिरर और सनरूफ जैसी सुविधा मिलेगी।

Maruti Suzuki XL7 की कीमत

इस कार की कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 12 लाख रुपये हो सकती है। ये कार अगले साल यानि कि 2023 में लॉन्च हो सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version