Hyundai Ioniq 6: देश की बड़ी ओटो कंपनियों में शुमार Hyundai ने 2022 में एक से बढ़कर एक पेट्रोल-डीजल और सीएनजी कारों को ग्राहकों के लिए उतारा। इस दौरान ग्राहकों ने भी Hyundai पर जमकर प्यार लुटाया और खूब इन गाड़ियों की यूनिट को खरीदा। इस बीच Hyundai अपने ग्राहकों को लिए एक ऐसी जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है जिसके फीचर्स को लेकर कहा जा रहा है कि, Hyundai की इस Electric car के सामने Tesla भी फेल हो जाएगी।

Hyundai Ioniq 6 की पहली झलक

इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Hyundai Ioniq 6 है। इस कार को 23 जनवरी 2023 को ओटो एक्सपो की इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। लंबे समय समय से ग्राहक इस बेहतरीन कार की पहली झलक के लिए बेकरार थे। लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो गया है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Hyundai Ioniq 6 के फीचर्स

बैटरीदो बैटरी साइज ऑप्शन्स- 53kWh और 77kWh 
मोटरडुअल मोटर एडब्ल्यूडी ऑप्शन 
मोटर पावर302bhp और 605Nm
डिस्प्लेडुअल 12-इंच टचस्क्रीन 
साइज 6 4855mm लंबी, 1880mm चौड़ी और 1495mm ऊंची 
टायरव्हीलबेस 2950mm
रेंज 514 किलोमीटर (320 मील)
स्पीड 7.4 सेकंड के 0-62mph समय 
स्मार्ट फीचरLED लाइट्स, फ्लश फिटिंग डोर हैंडल, वेंटिलेटेड सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, सराउंड-व्यू कैमरा, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम
चार्जल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग फीचर
चार्जिग समयमात्र 18 मिनट में 10 से 80 फीसदी चार्ज
कीमत47.24 लाख

Hyundai Ioniq 6 इलेक्ट्रिक कार क्यों है खास?

आपको बता दें, ये इलेक्ट्रिक कार कंपनी की तीसरी इलेक्ट्रिक कार है। इससे पहले Kona EV और Ioniq 5 को पहले ही मार्केट में उतारा जा चुका है। चलिए आपको Hyundai Ioniq 6 के फीचर्स की जानकारी देते हैं।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version