Matter Energy Electric Bike: इंडिया में युवाओं के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों का दायरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। बीते कुछ सालों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है। अब लोग पेट्रोल और डीजल वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक की ओर अपने कदम मोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में कंपनियां अपने नए-नए मॉडलों को बाजार में लाने की तैयारी कर रही हैं। मैटर एनर्जी अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से बाजार में धमाल मचाने को तैयार है। मैटर एनर्जी की Matter Energy Electric Bike काफी दमदार बाइक है। आपको बता दें कि ये बाइक पहली ऐसी मोटरसाइकिल है, जिसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिए गए है।

Matter Energy Electric Bike की जानकारी

Matter Energy की इस Electric Bike में एबीएस स्पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए है। ये बाइक अपने लुक से पूरी तरह से एक रिच लुक देती है। इस बाइक के फीचर्स हर ओर चर्चा का विषय बने हुए है। जानिए क्या है इसकी खासियत।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

बैटरी: 5.0kWh
मोटर: 10.5kWh
रेंज: 120-150 KM
कलर: रैस्ड क्लिप, स्प्लिट ग्रैब रेल और ग्रे, नियोन, ब्लू
लॉन्च: 2023
डिलीवरी: अप्रैल 2023

Matter Energy Electric Bike Features

मैटर एनर्जी की इस बाइक का डिजाइन काफी दमदार है। बाइक के चारों तरफ एलईडी लाइट्स लगाई गई है। साथ ही इसमें ऑटो कैंसिलेशन टर्न इंडिकेटर, स्पिल्ट्स सीट, हैंडलबार्स पर रैस्ड क्लिप और स्पि्लट ग्रेप रेल जैसे फीचर दिए गए है। वहीं, बाइक में 5.0kWh क्षमता वाला बैटरी पैक दिया है। बाइक में 10.5kWh की ताकत पैदा की जा सकती है। इसके साथ ही 7 इंच का टच डिस्प्ले, जिसमें नोटिफिकेशन अलर्ट, म्यूजिक, हैंडल बार माउंटेड स्विच गियर, कीलैस ऑपरेशन और ऑनबोर्ड चार्जर की सुविधा मिलती है। बाइक में 3 ड्राइविंग मोड्स दिए गए है।

Matter Energy Electric Bike Price

ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 120 से 150 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकती है। Matter Energy की इस Electric Bike को अगले साल जनवरी 2023 में लॉन्च  किया जा सकता है। वहीं, इसकी डिलीवरी अप्रैल 2023 से शुरु हो सकती है। वहीं, इसकी कीमत की बात करें तो इसे 1.75 लाख रुपये के दाम पर बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version