Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: गहलोत-पायलट गुटों में खींचतान के बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज यानी रविवार को राजस्थान में प्रवेश करने जा रही है। इससे पहले प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने एक वीडियो जारी कर सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हो और इसे एतिहासिक बनाएं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी यात्रा के साथ आज रात झालावाड़ में प्रवेश करने वाले हैं। कांग्रेस की ओर से पूर्व में साझा की गई जानकारी के मुताबिक यह यात्रा 18-19 दिसंबर तक राजस्थान में ही रहेगी। इस सबके बीच अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट की खींचतान की ख़बरें चर्चा का केन्द्र बनी हुई है।

सचिन पायलट ने जारी किया वीडियो

बहरहाल सचिन पायलट के द्वारा आज साझा किए गए इस वीडियो को इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सचिन की तनातनी पिछले दिनों सार्वजनिक हो गई थी। हालांकि कांग्रेस सूत्रों के हवाले से दावा किया जाता रहा है कि पार्टी ने राहुल गांधी की यात्रा तक सभी नेताओं को एकजुटता दिखाने का फरमान जारी किया है। एक तरफ गहलोत-पायलट गुटों में खींचतान रुकने का नाम नहीं ले रही है तो दूसरी तरफ अब और ज्यादा सियासी बवाल बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। इसको यात्रा की प्रवेश से पहले प्रदेश में लगे पोस्टर को देख कर समझा जा सकता है कि माहौल क्या है। कुल मिलाकर देखा जाए तो राजस्थान में दो गुटों के बीच पोस्टर वॉर एक बार फिर शुरू हो गया है। प्रवेश द्वार पर राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट की तस्वीरों के पोस्टर नजर लगने शुरु हो गए हैं। इतना ही नहीं, सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें वह जमकर राहुल गांधी की इस यात्रा का प्रचार करते दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Parliament Winter Session 2022: सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने तैयार की रणनीति, सत्र में इन मुद्दों पर करेगी बहस

15 दिन राजस्थान में रहेगी यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज ( रविवार) की रात को राजस्थान के झालावाड़ में प्रवेश करेगी। बताया गया है कि यह यात्रा राजस्थान में कुल 15 दिन रहेगी और 520 किमी का सफर तय करेगी। यात्रा का स्वागत प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई पार्टी के नेता करेंगे। यात्रा की शुरूआत 5 दिसंबर को सुबह 6 बजे से होगी। जानकारी के लिए बता दें कि 19 दिसंबर की सुबह 7 बजे यह यात्रा हरियाणा की सीमा में प्रवेश कर जाएगी।

ये भी पढ़ें: IPL 2023: नए नियमों से होगा आईपीएल-16 का आगाज, 11 नहीं 15 खिलाड़ियों के साथ क्यों खेलेंगी टीमे?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version