Okinawa Okhi90 Electric Scooter: बीते कुछ सालों से दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन काफी तेजी से बढ़ने लगा है। ऐसे में वाहन निर्माताओं ने कई दमदार इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बाजार में उतारा है। इसी कड़ी में ओकिनावा कंपनी का (Okinawa Okhi90 Electric Scooter) इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें कई धांसू फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं कि क्या है इसकी पूरी जानकारी।

Okinawa Okhi90 Electric Scooter की बैटरी

ओकिनावा कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें कि इस स्कूटर में 3.6 kWh की इलेक्ट्रिक बैटरी मोटर दी गई है। यहां पर आपको बता दें कि इस स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। साथ ही इसमें 3800 वाट की मोटर पावर दी गई है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

Okinawa Okhi90 Electric Scooter की टॉप स्पीड

आपको बता दें कि ओकिनावा ओखी90 स्कूटर एक बार चार्ज होने के बाद 160 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। वहीं, ये स्कूटर अपनी पूरी क्षमता के साथ 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार देता है। इस स्कूटर के दो राइडिंग मोड भी है। पहला ईको मोड में ये 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की शीर्ष रफ्तातर देता है। वहीं, स्पोर्ट मोड में 85 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा की शीर्ष रफ्तातर देता है।

इसके साथ ही स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और पीछे की ओर भी डिस्क ब्रेक दिया गया है। साथ ही इसके फ्रंट में टेलीस्कॉपिक फोर्क औ पीछे की ओर शॉर्क ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। इसमें 16 इंच की अलॉय व्हील और टयूबलैस दिए गए है।

Okinawa Okhi90 की जानकारी

मोटर पावर: 3800
फ्रंट ब्रेक: डिस्क
रियर ब्रेक: डिस्क
रेंज: 160 KM
चार्जिंग टाइम: 3-4 घंटे
ट्रांसमिशन: ऑटोमेटिक
ग्राउंड क्लियरेंस:175 MM
व्हीलबेस: 1520MM
लोड कैपेसिटी: 250 KG
कीमत: 1.22 लाख

Okinawa Okhi 90 Electric Scooter Price

इसके साथ ही ओकिनावा ओखी90 स्कूटर में अंडरसीट यूएसबी चार्जिंग पोर्ट,  कीलेस स्टार्ट, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, म्यूजिक कंट्रोल, बैटरी चार्ज स्टेटस, कॉल नोटिफिकेशन, एंटी थेफ्ट अलार्म, जियो फेंसिंग, फाइंड माय व्हीकल, मेंटनेस रिमाइंडर जैसी सुविधाएं दी गई है। वहीं, ओकिनावा ओखी90 स्कूटर की शुरुआती कीमत दिल्ली में 1,21,866 रुपये है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version