Skoda Enyaq RS iV Electric Car: भारत समेत दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इसके चलते कई प्रमुख वाहन कंपनियां ऑटोमोबाइल सेक्टर में नए मॉडल उतार रही है। देश के इलेक्ट्रिक कार के बाजार में टाटा और मारुति का नाम काफी उभरा है। इसी कड़ी में स्कोडा का नाम भी शामिल हो गया है। स्कोडा की Skoda Enyaq RS iV Electric Car भारतीय बाजार में तहलका मचाने को तैयार है। Skoda की इस इलेक्ट्रिक कार में काफी दमदार फीचर्स दिेए जाएंगे। इसके लॉन्च होने से पहले ही इसके बारे में कई तरह की अफवाहें बाजार में चल रही है।

Skoda Enyaq RS iV Electric Car Launch Date

दुनियाभर में अपना काफी नाम बना चुकी स्कोडा अपनी कारों में धांसू फीचर्स देने के लिए जानी जाती है। स्कोडा की नई ईवी कार में काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा है कि इसे अगले साल जनवरी 2023 में बाजार में उतारा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Skoda Enyaq RS iV Electric Car Features

Skoda Enyaq RS iV Electric Car का आगे की हिस्सा इसकी एसयूवी जैसा ही होगा। कार के सेंटर में सिग्नेचर स्कोडा ग्रिल के साथ एलईडी हैंडलैंप दिए जाएंगे। वहीं, इसमें सी टाइप के टेललैंप होंगे। कार में विंडो फ्रेम, आउटर मिरर कैप, रियर डिफ्यूज़र और स्कोडा लोगो और रियर पर मॉडल का नाम दिया जाएगा। कार का इंटीटियर काफी शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है, जो इस कार को काफी आरामदायक बनाता है।

Skoda Enyaq RS iV Electric Car Price

5.3 इंच का डिजिटल MID हेड-अप डिस्प्ले, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइट ऑटो, ऐप्पल कार प्ले, इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट और कई गजब के फीचर्स दिए जाएंगे। इस Skoda Enyaq RS iV Electric Car में 82 kWh की बैटरी पैक दिया जाएगा। इसमें मोटर से कार को 295 बीएचपी की ताकत मिलेगी। साथ ही 460 एनएम का टॉर्क मिलेगा। ये कार महज 6.5 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर की स्पीड को पकड़ लेती है। इस कार की ड्राइविंग रेंज 500 किलोमीटर है, मतलब ये कार एक बार में फुल चार्ज पर 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। वहीं, इस कार की अधिकतम टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है। कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत 60 लाख के आसपास हो सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version