Royal Enfield Himalayan: इंडिया में टू-व्हीलर का बाजार काफी तेजी से ऊपर की ओर जा रहा है। वाहन कंपनियां लगातार अपने नए-नए मॉडलों से लोगों को लुभाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। वहीं, भारत में बाइक की दीवानगी की हद बहुत अधिकहै। अगर आप भी मोटरसाइकिल के शौकीन हैं तो आप रॉयल एनफील्ड की बाइक को खरीद सकते हैं। मालूम हो कि इन दिनों रॉयल एनफील्ड हिमालयन का काफी बोलबाला चल रहा है।

Royal Enfield Himalayan की जानकारी

रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक में मजबूत फीचर्स के लिए जानी जाती है। साथ ही रॉयल एनफील्ड की बाइक का लुक काफी आकर्षित होता है। वहीं, इसके फीचर्स भी अन्य बाइक के मुकाबले काफी दमदार होते हैं। रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक को बेहतर करने के लिए काफी काम किया है। आइए जानते हैं कि क्या इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

इंजन411 cc
माइलेज30 KM
ताकत24.3BHP  
टॉर्क41nm
ट्रांसमिशनमैनुअल
गियरबॉक्स 5
ब्रेकडिस्क
कीमत2.15- 2.23 लाख रुपये

Royal Enfield Himalayan के फीचर्स

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 411cc का सिंगल सिलेंडर दिया गय है। ये इंजन लॉन्ग् स्ट्रोक यूनिट के साथ एयर कूल्ड ऑयल इंजन है। इसमें 6500RPM पर 24.3BHP  की ताकत दी गई है। इस बाइक में 4500RPM पर 32nm का टॉर्क पैदा होता है। बाइक में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। मोटरसाइकिल में स्पोक व्हील का इस्तेमाल किया गया है। बाइके के पीछे की तरफ एक टेल रैक भी दिया गया है। रॉयल एनफील्ड के आगे की तरफ 41nm का टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनो शॉक दिया गया है। बाइक के आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक का उपयोग किया गया है।

Royal Enfield Himalayan की कीमत

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में एक यूएसबी चार्जर पोर्ट, आगे की तरफ हेलोजन हैंडलैंप, LED टेल लाइट्स, नेविगेशन सिस्टम और डबल चैनल एबीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इसकी कीमत की बात करें तो इसकी एक्सशोरूम कीमत 2.15 लाख रुपये हैं। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.23 लाख रुपये एक्सशोरूम है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version