IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-0 से अपना कब्जा जमाया। तो वहीं टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बैट्समैन शुबमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दोनों बल्लेबाजों के नाम यह रिकॉर्ड 60 साल बाद दर्ज हुआ है। आइए जानते हैं वह कौन सा ऐसा रिकॉर्ड है जो दोनों भारतीय बल्लेबाजों के नाम दर्ज हुआ है।

शुबमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन जब टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी और टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल जो की कल मात्र 7 रन बनाकर स्टंपिंग आउट हो गए। तो वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा भी मात्र 6 रन बनाकर स्टंपिंग आउट हुए। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में इससे पहले यह 60 साल पहले हुआ था जब टॉप तीन बल्लेबाजों में से दो बल्लेबाज स्टंपिंग हो गए। इससे पहले यह 1936 और 1962 में हुआ था।

Also Read: IND VS BAN: ‘बाकी सब बेकार है, अय्यर-अश्विन भाई अंगार है’ बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक जीत बाद सोशल मीडिया पर आई मीम की बाढ़

भारत ने जीती सीरीज

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की तो वहीं पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 188 रनों से हराया था। लेकिन बांग्लादेश की टीम ने एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हराया था। टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

Also Read- VIRAL VIDEO: WRIDDHIMAN SAHA ने जब STEVE SMITH के टांगो के बीच से कुछ अजीबो अंदाज से पकड़ना चाहा था कैच, VIDEO देख हंसी नहीं रूकेगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version