Toyota C-HR Crossover: भारत में इस वक्त इलेक्ट्रिक वाहनों का काफी दबदबा है। देश के युवाओं के बीच इलेक्ट्रिक कारें और टू-व्हीलर की काफी मांग बनी हुई है। यही वजह है कि वाहन निर्माता अब पेट्रोल और ड़ीजल वाहनों के मुकाबले ईवी सेगमेंट पर अधिक फोकस कर रही हैं। बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में काफी तेजी से उछाल आया है। आपको बता दें कि दुनिया की मशहूर कार कंपनी टोयोटा अपनी कारों में धांसू हाईटेक फीचर्स देने के लिए जानी जाती है। टोयोटा की एक नई कार (Toyota C-HR cross-over) बाजार में छाने के लिए तैयार है।

Toyota C-HR Crossover में मिलेगी प्रियस तकनीक

टोयोटा की Toyota C-HR cross-over में जल्द ही प्रियस तकनीक को जोड़ा जाएगा। टोयोटा अपनी इस एसयूवी में TNGA की वास्तुकला की नया स्ट्रक्चर साझा करता है। कंपनी बीजेड कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को थोड़ा बड़ा इलेक्ट्रिक कूपे के साथ तैयार किया गया है। कंपनी इसे इसी तकनीक के साथ बाजार में बेचा जाएगा।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Toyota C-HR Crossover Features

टोयोटा इस नई तकनीक के साथ इस कार में PHEV तकनीक का पावरस्ट्रेन के साथ 149hp की ताकत देगी। साथ ही 4 सिलेंडर के साथ 2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। साथ ही 160hp की इलेक्ट्रिक मोटर आती है। इसमें हाईब्रिड पावरस्ट्रेन दिया गया है। इस नई हाईब्रिड SUV की बिक्री काफी अधिक है। ये वेरिएंट कंपनी का बेस्ट सेलिंग मॉडल है। इसमें 194hp का बूस्ट पावर दी गई है।

टोयोटा की नई Toyota C-HR Crossover में यूरोपियन डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने इसके व्हील्स को लेकर थोड़ा बदलाव किया है। इसके टायरो को थोड़ा और कॉर्नर की तरफ धकेला गया है। कंपनी इसे Prologue कॉन्सेप्ट पर पेश करेगी। कार का फ्रंट एंड डिजाइन काफी बदला हुआ होगा। इसके लॉन्च को लेकर जा रहा है कि ये अगले साल 2023 के बीच में आ सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version