Trendy Bridal Look: दिसंबर का महीना शादियों के लिए परफेक्ट है। शादी के इस सीजन में हर तरफ शहनाइयां सुनने को मिलती है। शादी में जो सबसे ज्यादा डिमांड में रहती हैं वह हैं दुल्हन। दुल्हन अपनी शादी की तैयारियां काफी पहले से करती हैं। वहीं उम्मीद की जा रही है इस सीजन में भी जो दुल्हनें हैं वह पूरी तरह से तैयार होंगी। शादी खास दिन होता है ऐसे में खास दिखना तो लाजमी है। वहीं शादी से पहले हर लड़की को फैशन और लुक्स को लेकर काफी एक्साइटमेंट होती हैं। दुल्हन इंटरनेट पर लुक्स से लेकर लहंगे और मेकअप टिप्स को ढूंढती हैं। अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिससे आपकी शादी में आपका लुक परफेक्ट होगा और लोग आपकी तारिफ़रें करते नहीं थकेंगे।

लहंगे को लेकर न हो कन्फ्यूज

ब्राइडल लुक के लिए सबसे पहले आउटफिट्स का खास ख्याल रखना चाहिए। अगर आप शादी के दिन ब्राइडल लहंगे में देसी टच देना चाहती हैं तो आप रेड और गोल्डन कलर को चुन सकती हैं। अपनी शादी पर स्टाइलिश दिखने के लिए अनारकली डीप लहंगा आपके लिए परफेक्ट है। इस लहंगे का जरी वर्क आपकी खूबसूरती को निखारने में मदद करने वाली है। दुल्हनें अगर रेड कलर के अलावा कुछ और खोज रही हैं तो आप मैजेंटा, नियॉन, पिंक या ब्लश पिंक कलर को चुन सकती हैं।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

कुछ इस तरह से लहंगे को दे सकती हैं अलग लुक

अगर आप शादी पर ट्रेडिशनल ब्राइडल लहंगा कैरी कर रही हैं और उसे मॉडर्न टच देना चाहती हैं तो इसे बेल्ट के साथ पहन सकती हैं। बेल्ट दुपट्टे को टाइट रखेगी और आपके लुक को स्टाइलिश बनाने में मदद करेगी। अपने ब्राइडल लहंगे के साथ जरी वर्क वाली फैब्रिक बेल्ट या ज्वेलरी बेल्ट कैरी करें। इंडियन लहंगे के ट्रेंड में वेलवेट ब्राइडल लहंगा भी काफी चलन में आ गया है जो रॉयल और क्लासी लुक देगा।।

ज्वेलरी को चुनते हुए ध्यान रखें ये बातें

शादी से पहले चूड़ा को लेकर होने वाली दुल्हन में अलग ही क्रेज होता है। आप चाहे तो लहंगे से अलग कलर के चुरा को कैरी कर एक परफेक्ट लुक दे सकती हैं। आइवरी व्हाइट चूड़ा, गोल्डन चूड़ा, बॉटल ग्रीन चूड़ा सेट आजकल डिमांड में है। ऐसे में आप इन चूड़ा को सेलेक्ट करें और अपने लुक को खास बनाए। इसके अलावा आप चाहें तो फ्लोरल ज्वेलरी भी कैरी कर सकती हैं। यह आपके लुक को निखारने में मदद कर सकती है। आजकल हल्दी और मेहंदी के लिए फ्लोरल ज्वेल्लरी डिमांड में है।

Also Read: EPFO Update: अब ईपीएफओ से क्लेम लेने में नहीं आएगी परेशानी, PF अकाउंट होल्डर्स को समय पर मिलेगा पैसा

मेकअप को हमेशा रखें मिनिमल

मिनिमल मेकअप से आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाएगा।आंखों को स्किन टोन के अनुसार मेकअप करें और उसे एक एवरग्रीन लुक दें। आप स्मोकी आईज में काफी खूबसूरत नजर आ सकती हैं। वहीं लिपस्टिक का कलर भी आउटफिट्स से ट्विन करते हुए चुन सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version