Toyota Innova Hycross: देश और दुनिया की कई कार निर्माता कंपनियां अपने नए मॉडलों को लगातार पेश कर रही हैं। ऐसे में दुनिया की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा अपनी नई दमदार कारों से धमाल मचा रही हैं। आपको बता दें कि इन दिनों टोयोटा की एक नई धांसू MPV कार काफी छाई हुर्ई है। टोयोटा ने अपनी नई इनोवा हाइक्रॉस Toyota New Innova Hycross को हाल ही में लॉन्च किया है।

मालूम हो कि टोयोटा की गाड़ियां अपनी शानदार मजबूती के साथ ही अपने धांसू फीचर्स के लिए भी जानी जाती है। टोयोटा की नई कार अधिक माइलेज का वादा करती है। इसका सबसे बड़ा कारण है, इसमें दिया गया हाइब्रिड पावरस्ट्रैन। ये एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 2.0L का पेट्रोल इंजन दिया गया है।

ये भी पढ़ें: TATA NANO EV: टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार फीचर्स से उड़ा देगी आपके होश, जानिए कब होगी लॉन्च

Toyota Innova Hycross खासियत

टोयोटा ने अपनी नई इनोवा हाइक्रॉस में काफी दमदार फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इसमें दो पावरफुल हाइब्रिड के साथ 1998 cc का इंजन दिया है। कंपनी ने इसमें 2 लीटर- 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। 182 bhp की ताकत और 197Nm का टॉर्क दिया है। कंपनी ने इसमें बिना स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वाले मॉडल में CVT दिया है और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वाले मॉडल में e-CVT दिया है।

इंजन: 1998 cc
ताकत:182 bhp
टॉर्क: 197Nm
फ्यूल टाइप: पेट्रोल
बॉडी टाइप: एमपीवी
इंजन टाइप: हाईब्रिड
सिलेंडर: 4
ट्रांसमिशन: मैन्यूअल
माइलेज: 21.1 किमी/लीटर
कीमत: 22-28 लाख संभावित

Toyota Innova Hycross Mileage

वहीं, इसकी माइलेज की बात करें तो इसमें 21.1 किमी/लीटर का माइलेज दिया गया है। कहा जा रहा है कि इसका हाइब्रिड इंजन अधिक बेहतर है, जो ईवी मोड में स्टार्ट होता है। इस कार की असली माइलेज 18 किमी/लीटर है, जबकि अधिक ट्रैफिक वाली जगह पर इसका माइलेज 17 किमी/लीटर ही रह जाता है। ये कार अपने सेगमेंट में कई कारों को पीछे छोड़ती है। इसमें ड्राइविंग मोड में आने के बाद इसे ट्रैफिक से आसानी से निकाला जा सकता है। इस 8 सीटर कार में मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।

Toyota Innova Hycross Features

MPV कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच की इंफोटेनमेंट सिस्टम स्क्रीन दी है। इसके साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरामिक सनरूफ,रियर एसी वेंट्स, पीछे बैठे लोगों के लिए इंफोटेनमेंट सिस्टम स्क्रीन, 360 डिग्री कैमरा के साथ कैप्टन सीट दी गई है। इसके साथ ही इसमें अडेप्टिनव क्रूज कंट्रोल जैसा फीचर्स भी दिया है।

Toyota Innova Hycross Price

टोयोटा ने इस कार को पेश कर दिया है। मगर इसकी कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 22 से 28 लाख रुपये की बीच हो सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक कीमत की जानकारी नहीं आई है। कंपनी इसकी जानकारी जनवरी 2023 में दे सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version