200Rs. Old Note Scheme: कोरोना वायरस संक्रमण में तमाम उद्योग धंधे बंद होने से लाखों लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा है। ऐसे में अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। आपको पुराने सिक्के और नोट को कलेक्ट कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपको लखपति बना देगी। आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई 200 रुपये का नोट है तो आप घर बैठे मालामाल हो जाएंगे।

आप इस नोट को ईबे पर आसानी से बेच सकते है। यह वेबसाइट पुराने नोटों को बेचने के लिए है। माना जा रहा है कि इस नोट के बदले कंपनियां 2 लाख रुपये से भी ज्यादा दे रही हैं। मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं।

Also Read- Old Note Scheme: 100 रुपये के इस पुराने नोट से हो जाएंगे मालामाल

सबसे पहले आप www.ebay.com पर जाएं।होम पेज पर खुद को सेलर के रूप में पंजीकृत करें।इसके बाद आप नोट की साफ फोटो और जानकारी दर्ज करें।अब जो भी लोग आपके इस नोट को खरीदना चाहेंगे वह आपसे ईमेल और मोबाइल नंबर के माध्यम से कांटेक्ट करेंगे। इसके बाद आप अपने मनचाहे रेट के हिसाब से उन्हें अपना नोट बेच सकते है।

Also Read- 5 Paise Old Coin Scheme: रातों-रात अमीर बनने के लिए खंगाले अपनी पुरानी गुल्लक और अलमारी, बन जाएंगे मालामाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version