Anand Mahindra: देश के फेमस बिजनेसमैन और महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। ट्विटर पर उनके 98 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वे आए दिन ट्विटर पर कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट कर देते हैं जो अकसर चर्चा का विषय बना रहता है। इस बार उन्होंने भारत के भविष्य को लेकर भारतीयों की राय पर एक ताजा ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने भारतीयों की जमकर तारीफ की है। यह ट्वीट कापी तेजी से वायरल हो रहा है।

आनंद महिंद्रा ने की भारतीयों की सराहना

बता दें कि आनंद महिंद्रा ने एक सर्वे के नतीजों पर किए गए पोस्ट में भारतीयों की जमकर सराहना की है। उन्होंने जिस सर्वे के नतीजों को लेकर ये ट्वीट किया है, उसमें अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, भारत, जापान समेत दुनिया के 22 देशों को शामिल किया गया है। इस सर्वे का टॉपिक यह था कि कितने प्रतिशत आबादी को ऐसा लगता है कि  उनका देश गलत रास्ते पर है। इस सर्वे में कोरोना महामारी, महंगाई, और अन्य भू-राजनैतिक हालातों के बारे में लोगों की राय को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

22 देशों में सबसे ऊपर पोलैंड

दरअसल ZeroHedge ने एक सर्वे किया, जिसमें 22 देशों को शामिल किया गया। इस सर्वे में कोरोना महामारी, महंगाई, और अन्य भू-राजनैतिक हालातों के बारे में लोगों की राय को शामिल किया गया। इस सर्वे में शामिल 22 देशों में सबसे ऊपर पोलैंड था, जिनका मानना है कि उनका देश गलत ट्रैक पर है। देश के 86 प्रतिशत लोगों का मानना था कि उनका देश गलत ट्रैक पर है, जबकि केवल 14 प्रतिशत लोगों को लगता है कि उनका देश सही रास्ते पर है।

सर्वेक्षण में खास बात यह रही कि अमेरिका, ब्रिटेन, जापान और जर्मनी जैसे देशों में भी ज्यादातर आबादी को यही लगता है कि उनका देश गलत ट्रैक पर है। UK में 83 प्रतिशत, US में 72 प्रतिशत, जर्मनी में 71 प्रतिशत और जापान में 69 प्रतिशत आबादी को लगता है कि उनका राष्ट्र गलत ट्रैक पर है। 

22 देशों में सबसे नीचे भारत

इस लिस्ट में शामिल किए गए 22 देशों में सबसे नीचे भारत है। यानी भारत में सबसे कम आबादी को लगता है कि भारत गलत रास्ते पर चल रहा है और सिर्फ 26 फीसदी लोगों को लगता है कि उनका देश गलत ट्रैक पर है। इस सर्वे के नतीजों को देखते हुए आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया कि ऐसे कई लोग होंगे जो इस सर्वेक्षण के निष्कर्षों के बारे में संदेह करेंगे, लेकिन मुझे भरोसा है कि हम वास्तव में एक आशावादी राष्ट्र हैं। आशावाद होना सफलता और सकारात्मक परिणामों के लिए एक ईंधन है।  Have a peaceful—& optimistic Sunday.’ आनंद महिंद्रा का यह ट्वीट अब काफी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने भारतवासियों की सराहना की है।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version