अमेरिकी कंपनी एप्पल ने नया इतिहास रच दिया है। एप्पल इंक एक ऐसी कंपनी के तौर पर उभरी है जिसने सोमवार को  3 ट्रिलियन( 3 लाख करोड़ डॉलर) शेयर बाजार मूल्य को हिट किया है। ये किसी देश या भारत देश की जीडीपी से कहीं ज्यादा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वैल्यूएशन को अब बनाए रखने के लिए स्टॉक की कीमत को 182.86 डॉलर को पार करना होगा। बता दें कि कंपनी के iPhone सबसे ज्यादा डिमांड में रहते हैं और अब कंपनी Automated कार के उत्पादन पर भी जोर दे रही है।

सोमवार को कंपनी ने छुआ जादुई आंकड़ा

2022 में व्यापार के पहले दिन, सिलिकॉन वैली कंपनी के शेयरों ने 182.88 डॉलर के इंट्राडे रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए, जिससे एप्पल का बाजार मूल्य 3 ट्रिलियन से थोड़ा ऊपर हो गया। स्टॉक ने 2.5% की बढ़त के साथ 182.01 डॉलर पर सत्र का अंत किया, जिसमें Apple का बाजार पूंजीकरण 2.99 ट्रिलियन हो गया। इससे पहले अगस्त 2018 में, iPhone निर्माता  1 ट्रिलियन को पार करने वाली पहली कंपनी बन गई। यह 20 अगस्त, 2020 को 2 ट्रिलियन के निशान तक पहुँच गई थी। अब कंपनी 2022 में 3 ट्रिलियन को पार करने वाली पहली कंपनी बन चुकी है।

यह भी पढ़े:तत्काल टिकट से रेलवे ने कमाए इतने करोड़ रुपए,आरटीआई में हुआ खुलासा

अपनी सेवाएं के लिए डॉलर में भुगतान करना जारी रखेगी कंपनी

वहीं निवेशकों का कहना है कि उपभोक्ता iPhones, MacBooks और Apple TV और Apple Music जैसी सेवाओं के लिए शीर्ष डॉलर का भुगतान करना जारी रखेंगे। जो कंपनी को और आगे बढ़ने में मदद करेगा। ओक्लाहोमा के तुलसा में लॉन्गबो एसेट मैनेजमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेक डॉलरहाइड ने कहा, “यह एक शानदार उपलब्धि है और निश्चित रूप से जश्न मनाने लायक है।” “यह सिर्फ आपको दिखाता है कि एप्पल कितनी दूर आ गया है, और यह कितना प्रभावशाली है। किसी भी लिहाज से 3 ट्रिलियन डॉलर का यह आंकड़ा जबरदस्त है. यह दुनिया की सभी क्रिप्टोकरेंसी के मूल्य से ज्यादा है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version