Ruchi Soya Renamed Patanjali Foods Ltd : योग गुरू बाबा राम देव की कंपनी Ruchi Soya का नाम बदलने वाला है। कंपनी खुद का नाम बदलने और रीब्रांड करने की सोच रही है। इस लिए ये फैसला लिया गया है। कंपनी बोर्ड ने कंपनी का नाम पतंजलि फूड्स लिमिटेड करने का एलान कर दिया है। पतंजलि फूड्स लिमिटेड में 17 तरह के समान ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। इसकी जानकारी कंपनी के स्पोक पर्सन SK Tijarawala  ने ट्विट करते हुए दी है।

बोर्ड से मिली मंजूरी

बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद अब इसका नाम बदल जाएगा। कंपनी अब नये नाम से ही कारोबार करेगी। जिसकी चर्चा हर तरफ होने लगी है।  रुचि सोया के बोर्ड ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के खाद्य पोर्टफोलियो को मजबूत बनाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। ऐसे में रुचि सोया अब पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड संग मिलकर सिनर्जी के साथ काम  को आगे बढ़ा रहा है। जिसके कारण कंपनी की तरफ से ये बड़ा बदलाव किया जा रहा है।

रूचि सोया के शेयर में भारी उछाल

आपको बता दें, रूचि सोया के शेयर में शानदार तेजी से आगे बढ़ रहा है। रुचि सोया का शेयर Ruchi Soya Industries Ltd   5.24 फीसदी की तेजी के साथ 972 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा है। एक महीने में स्टॉक 21% से अधिक उछल गया है। अगर पिछले 3 साल की बात करें तो रुचि सोया ने अपने निवेशकों को 13879 फीसद का रिटर्न दिया है। यही कारण है कि, मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर रूचि सोया छाया हुआ है।

दीवालिया कंपनी थी रूचि सोया

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पतंजलि ने 2019 में दिवालिया प्रक्रिया के तहत 4350 करोड़ रुपये में रुचि सोया को अपने अधिकार में लिया था। तभी से बाबा राम देवे की कंपनी इस पर काम करने में जुटी हुई है। रूचि सोया का नाम बदलना भी इसी क्रम के एक खास हिस्सा है। 8 अप्रैल को लिस्ट होने के बाद से रुचि सोया के शेयरों में काफी तेजी देखने को मिली है। इससे पहले पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर बताया कि कंपनी ने 2925 करोड़ रुपये के कर्ज का भुगतान कर दिया है। एफपीओ की सफलता के बाद कंपनी अब कर्जमुक्त हो गई है। ऐसे में अब रूचि साया का नाम बदला जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version