Bank Of Maharashtra: देश में जहां एक तरफ महंगाई बढ़ रही है। वहीं, दूसरी तरफ देश के बैंक लगातार ग्राहकों को एक के बाद एक बड़ी खुशखबरी दे रहे हैं। ऐसे में आपको बता दें कि अगर आप बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए काफी जरूरी हो जाती है। आपको बता दें कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र से अब होम लोन लेना पहले के मुकाबले सस्ता हो गया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपनी होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र का ये फैसला आज यानि कि 17 अक्टूबर से ही लागू हो जाएगा।

Bank Of Maharashtra का तोहफा

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने इस फेस्टिव सीजन में अपने होम लोन की दरों को 8 फीसदी करने का ऐलान किया है। बैंक के इस फैसले से अब होम लोन लेना सस्ता हो जाएगा। आपको बता दें कि बैंक फिलहाल होम लोन पर 8.3 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा था।

Also Read: Oil From Russia: रूस से तेल खरीदने को लेकर पेट्रोलियम मंत्री का बड़ा बयान, जानें दाम में बढ़ोतरी और आपूर्ति को लेकर क्या बोले…

इस बात का रखें ख्याल

यहां पर आपको बता दें कि बैंक की इस दरों के अलावा लोन लेने वाले व्यक्ति के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है। क्रेडिट स्कोर के आधार पर ही बैंक लोन देता है। ऐसे में होम लोन के साथ-साथ आपको इस पर भी ध्यान देना है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने इस दौरान 30 बेसिस पाइंट की कटौती की है। इसके साथ ही अब ग्राहकों को 8 फीसदी की दर से होम लोन मिलेगा।

ऐसे कम करें अपनी ब्याज दरें

मालूम हो कि बैंक के इस कदम से जो लोग खुद का घर लेने का सपना देख रहे हैं उनके लिए ये खबर काफी बड़ी है। यहां पर आपको बता दें कि अगर आपने पहले से किसी बैंक से होम लोन ले रखा है तो आप उसे इस बैंक में ट्रांसफर करवा सकते हैं। ऐसा करके आप अपने होम लोन पर कम ब्याज दर देंगे।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version