Banks FD Rates: आज के समय में अगर आप बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट यानि कि एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये खबर काफी जरूरी है। आपको बता दें कि इन दिनों कई बैंक हैं, जो एफडी पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं। आइए जानते हैं उन बैंकों के बारे में, जो 7 फीसदी की दर से अधिक ब्याज ऑफर कर रहे हैं।

जानिए इन बैंकों का Banks FD Rates

आरबीएल बैंक अपने ग्राहकों को 15 महीने की एफडी पर 7 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, इतनी ही अवधि में सीनियर सिटीजन को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है।

केनरा बैंक दे रहा इतना ब्याज

केनरा बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए 666 दिनों की बैंक एफडी तैयार की है। इस स्कीम के तहत बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 7 फीसदी की दर से ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वहीं, सीनियर सिटीजन को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। केनरा बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक खत्म होने वाली एफडी पर 3.25 से 7 फीसदी की दर पर ब्याज दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

Banks FD Rates है शानदार

इस लिस्ट में अगला नाम आता है आईडीएफसी फर्स्ट बैंक। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अपने ग्राहकों के लिए 7 दिनों से लेकर 10 साल तक खत्म होने वाली एफडी स्कीम ऑफर करता है। आपको बता दें कि 750 दिनों में खत्म होने वाली इस एफडी पर 7.25 फीसदी से लेकर 7.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन को 0.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। 

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की एफडी दर जानिए

वहीं, सरकारी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को नए एफडी रेट के साथ अच्छी ब्याज दर ऑफर कर रहा है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक, 7 दिनों से लेकर 10 साल तक खत्म होने वाली एफडी पर 3 से 7 फीसदी की दर पर ब्याज दिया जा रहा है। बताते चले कि बैंक ने हाल ही में 2 करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ाया है।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version