Russia-Ukraine War:यूक्रेन के चीफ ऑफ डिफेंस इंटेलिजेंस के मेजर जनरल कायरलो बुडानोव ने यह दावा किया है कि “पुतिन इस युद्ध के अंत तक राष्ट्रपति नहीं रहेंगे। बुडानोव ने कहा कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी अधिकारी व्लादिमीर पुतिन को सत्ता से हटाने के लिए सक्रिय रूप से चर्चा कर रहे हैं। ” यूक्रेन रूस पर काउंटर एटैक कर रूस द्वारा कब्जाए गए यूक्रेनी क्षेत्र खेरसन बंदरगाह को फिर से अपने कब्जे में लेने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में जनरल बुडानोव का यह बयान सनसनी पैदा कर रहा है।  जनरल बुडानोव ने कहा कि “हमें नहीं लगता है कि पुतिन अब और सत्ता में रहेंगे, क्योंकि रूस में इस बात को लेकर बात चल रही है कि अगला राष्ट्रपति कौन होगा?”

पुतिन ने दी थी चेतावनी

नौ महीने से चल रहे इस युद्ध के दौरान  सितंबर की शुरुआत में पहली बार यूक्रेनी सेना के हाथों रूस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।  इसके बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को तीन लाख आरक्षित सैनिकों को आंशिक तैनाती की घोषणा करनी पड़ी थी। पुतिन ने चेतावनी देते हुए कहा था कि “रूस अपनी रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।”

Must Read: Gujarat: मोरबी के पुल हादसे में 150 से ज्यादा लोगों की मौत, प्रबंधक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज

यूक्रेन जी रहा है अंधेरे की जिंदगी

रूस ने मिसाइल और ड्रोन के खौफनाक हमले से यूक्रेन के बिजलीघरों और ऊर्जा संयंत्रों को तहस-नहस कर दिया था।  रिपोर्ट की मानें तो रूस ने यूक्रेन की 40 प्रतिशत से अधिक बिजली पैदा करने की क्षमता को खत्म कर दिया है।  जिस कारण पूरा देश ब्लैकआउट हो गया है।  यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि “रूस के हवाई हमले के कारण देश के लगभग 40 लाख लोग अंधेरे में जीने को मजबूर हैं।”

Must Read: Bihar By Poll: Tejasvi Yadav ने AIMIM को बताया बीजेपी की बी टीम, Owaisi संग छिड़ी जुबानी जंग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version