Crypto Market Crash: जिस अरबपति इन्वेस्टर को 464 अरब से अधिक का नुकसान हुआ है, उसका नाम उजागर नहीं किया गया है। हालांकि, ये जरूर बताया गया कि डिजिटल मुद्रा की कीमत में गिरावट के कारण उसकी संपत्ति आधी हो गयी है।

क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का मूल्य गिरकर 18 महीने के निचले स्तर पर आ जाने की खबर है। विशेषज्ञों का कहना है कि अभी क्रिप्टो मार्केट में और गिरावट की संभावना है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत अब लगभग 21,308 डॉलर (करीब 16 लाख) प्रति कॉइन रह गयी है। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) बाजार में भारी गिरावट के कारण दुनिया के सबसे अमीर बिटकॉइन इन्वेस्टर (Richest Bitcoin Investor) को तगड़ा नुकसान हुआ है। महज दो महीने के भीतर इन्वेस्टर को $6 बिलियन डॉलर यानी 464 अरब रुपये से अधिक रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।

अरबपति इन्वेस्टर को 464 अरब से अधिक का नुकसान

मिरर यूके की रिपोर्ट के अनुसार जिस अरबपति इन्वेस्टर को 464 अरब से अधिक का नुकसान हुआ है, उसका नाम उजागर नहीं किया गया है. हालांकि, ये जरूर बताया गया कि डिजिटल मुद्रा की कीमत में गिरावट के कारण उसकी संपत्ति आधी हो गयी है। BitInfoCharts के अनुसार, इस साल अप्रैल की शुरुआत में दुनिया के सबसे बड़े बिटकॉइन इन्वेस्टर के पास Cryptocurrency में 11.5 बिलियन डॉलर थे। जो अब घटकर केवल 5.2 बिलियन डॉलर रह गया है।

यह भी पढ़ें: Swiss Bank: स्विस बैंकों में 50% बढ़ा भारतीयों का पैसा! 2021 में जमा कराये ₹30 हजार करोड़, 14 साल में सबसे अधिक

बिटकॉइन की कीमत लगातार गिर रही है

क्रिप्टो मार्केट में भारी गिरावट के कारण इसके निवेशकों को तगड़ा नुकसान हुआ है। बिटकॉइन में पिछले कई हफ्तों से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। रिपोर्ट के अनुसार Bitcoin अगर इसी तरह गिरता रहा तो इसका रेट इस साल 14,000 डॉलर तक पहुंच जायेगा। नवंबर 2021 में 70,000 डॉलर के उच्च स्तर के बाद से बिटकॉइन की कीमत लगातार गिर रही है। पिछले साल 10 नवंबर के बाद से यह अब तक 70 फीसदी से ज्यादा गिर चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version